कोरोना से हुई महिला की मौत, स्वास्थ्य विभाग ने दूसरी महिला का शव भेज दिया

मृतका के पति ने बताया कि दोनों शव को एक ही एम्बुलेंस से बलिया भेजा गया । एक शव को फेफना के पास उतार दिया गया। हमे जो शव दिया जा रहा था, वह किसी अन्य 40 साल की महिला का है। शव

बलिया । स्वास्थ्य विभाग की महिमा भी निराली है । जिले के नगरा थाना क्षेत्र की एक महिला की वैश्विक महामारी कोविड 19 से आजमगढ़ में मौत हो गई । आजमगढ़ में परिजनों को महिला का शव नही दिया गया । स्वास्थ्य विभाग ने सरकारी एम्बुलेंस से दूसरी महिला का शव बलिया भेज दिया । महिला के परिजन शव के लिए स्वास्थ्य व पुलिस महकमे का परिक्रमा कर रहे हैं । स्वास्थ्य विभाग ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं ।

डूब रही मुंबई: हाई अलर्ट हुआ जारी, लोगों को बाहर ना निकलने की सलाह

ये है मामला

जिले के नगरा थाना क्षेत्र के सरया गुलाब राय के रहने वाले श्री कृष्ण ने आज पत्रकारों को बताया कि उसकी 65 वर्षीया पत्नी शुभावती को तबियत खराब होने पर गत 1 अगस्त को जिले के नगरा स्थित सरकारी अस्पताल ले जाया गया । सरकारी अस्पताल के चिकित्सक ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया । इसके बाद जिला अस्पताल के चिकित्सक ने कोविड 19 से संक्रमित होने व हालत गम्भीर होने पर आजमगढ़ रेफर कर दिया । आजमगढ़ में 2 अगस्त की शाम को उसकी मौत हो गई । परिजन जब मेडिकल कालेज आजमगढ़ पहुचे तो चिकित्सकों ने यह कहते हुए शव देने से इन्कार कर दिया कि शव बलिया से ही मिलेगा। एक और महिला का शव बलिया जाना है । दोनों शव एक ही साथ बलिया जायेगा।

Free Corona Test: तेजी से शुरू धोखाधड़ी, चुटकियों में खाली हो रहा अकाउंट

दोनों शव को एक ही एम्बुलेंस से बलिया भेजा

मृतका के पति ने बताया कि दोनों शव को एक ही एम्बुलेंस से बलिया भेजा गया । एक शव को फेफना के पास उतार दिया गया। हमे जो शव दिया जा रहा था, वह किसी अन्य 40 साल की महिला का है। शव पर दूसरी महिला का नाम भी लिखा था । परिजन इस मामले में स्वास्थ्य व पुलिस अधिकारियों की परिक्रमा कर रहे हैं । परिजनों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मदद करने के बजाय उनपर ही आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं । उनके द्वारा कोई सहयोग करने से इंकार किया जा रहा है ।

जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी

प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जी पी चौधरी ने बताया कि आजमगढ़ से दूसरी महिला का शव भेजे जाने के मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं । उन्होंने बताया कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी । प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जी पी चौधरी ने बताया कि आजमगढ़ से दूसरी महिला का शव भेजे जाने के मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं । उन्होंने बताया कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी । इस मामले ने स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली की कलई खोलकर रख दी है ।

रिपोर्टर- अनूप कुमार हेमकर, बलिया

बाबरी मस्जिद पर कब्जा: ऐसे थे ये दिलेर साधु, बेखौफ उठाया था ये बड़ा कदम

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App