×

यूपी: महिला ने पांच बच्चों को दिया जन्म, जच्चा- बच्चा सभी स्वस्थ

जिला अस्पताल में आज एक महिला के पांच बच्चों के जन्म लेने की खबर हवा की तरह फ़ैल गयी। यह पांचों बच्चे एक सीएचसी पर जन्म लेने के उपरांत जिला अस्पताल के लिए रेफर किये गए हैं।

Aditya Mishra
Published on: 29 April 2020 9:23 AM GMT
यूपी: महिला ने पांच बच्चों को दिया जन्म, जच्चा- बच्चा सभी स्वस्थ
X

बाराबंकी: जिला अस्पताल में आज एक महिला के पांच बच्चों के जन्म लेने की खबर हवा की तरह फ़ैल गयी। यह पांचों बच्चे एक सीएचसी पर जन्म लेने के उपरांत जिला अस्पताल के लिए रेफर किये गए हैं।

पांच बच्चों में दो लड़के और तीन लड़कियां शामिल हैं। एक बच्चे की हालत कुछ गड़बड़ है, शेष बच्चे स्वस्थ हैं। डाक्टर के मुताबिक इन बच्चों ने समय से पूर्व ही जन्म लिया है इसलिए इनका आवश्यक उपचार किया जा रहा है।

बाराबंकी जनपद के विकासखण्ड सूरतगंज इलाके के गांव कुतलूपुर के निवासी कुन्दन गौतम की पत्नी अनीता गौतम ने आज स्थानीय सीएचसी पर पांच बच्चों को जन्म दिया।

बाराबंकी के प्राथमिक विद्यालय ईचौलिया में, बचपन की धूम

जिला अस्पताल रेफर

बच्चों के समय से पहले पैदा होने के कारण उनके आवश्यक उपचार के लिए उन्हें जिला अस्पताल भेज दिया गया। इन पांच बच्चों में दो लड़के और तीन लड़कियां शामिल हैं। डाक्टरों के मुताबिक चार बच्चे स्वस्थ हैं और एक बच्चे की हालत कुछ गड़बड़ है। सभी का जरुरी उपचार जिला अस्पताल पर किया जा रहा है।

बच्चों के पिता कुन्दन गौतम ने बताया कि आज उनकी पत्नी ने पांच बच्चों को जन्म दिया है। जिसमें तीन लड़कियां और दो लड़के शामिल है । उनके घर में ऐसी पहली ख़ुशी आने से वह काफी खुश है। डाक्टरों ने सभी बच्चों को और उनकी पत्नी को स्वस्थ होना बताया है। जो उनके लिए बड़ी राहत की बात है।

बाराबंकी की पश्मीना शॉल की धमक अमेरिका तक, मिला बड़ा आर्डर

जिला अस्पताल पर तैनात डाक्टर इंद्र मोहन तिवारी ने बताया कि यह बच्चे सूरतगंज सीएचसी पर हुए हैं और यह बच्चे समय से पहले पैदा हुए हैं। जल्दी पैदा होने से बच्चों के सभी अंग ठीक ढंग से काम नहीं कर रहे हैं। इस कारण सबका जरुरी उपचार किया जा रहा है।

इन बच्चों में एक की हालत ठीक नहीं है लेकिन चार बच्चे स्वस्थ हैं, सभी का उपचार हो रहा है। यह बच्चों की नार्मल डिलीवरी है और 35 से 36 महीने के बीच इनका जन्म हुआ है।

ये भी पढ़ें...बाराबंकी: घर से बहल -फुसला कर लेकर गए युवक का शव मिलने से सनसनी

रिपोर्ट- सरफराज वारसी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story