जलती महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, जानें क्या है पूरा मामला

खबर यूपी के इटावा जिले से है, जहां पर पति के साथ नौकरी पर जाने की जिद पर अड़ी महिला ने पति के घर से निकलते ही अपने आप को केरोसिन डालकर आग के हवाले कर दिया।

Published by Shreya Published: February 15, 2020 | 3:41 pm
जलती महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, जानें क्या है पूरा मामला

जलती महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, जानें क्या है पूरा मामला

इटावा: खबर यूपी के इटावा जिले से है, जहां पर पति के साथ नौकरी पर जाने की जिद पर अड़ी महिला ने पति के घर से निकलते ही अपने आप को केरोसिन डालकर आग के हवाले कर दिया। महिला की चीख-पुकार सुनकर ग्रामीण कुछ समझते तब तक धूं धूंकर जल रही महिला की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। उक्त घटना की सूचना से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

मौके पर ही जलकर दर्दनाक मौत

इटावा के सहसों थाना के गांव हनुमंतपुरा में शुक्रवार शाम करीब छह बजे एक महिला घर में धूं-धंकर जलने लगी। महिला की चीख पुकार पर जब तक ग्रामीण एकत्रित हुए तब तक महिला की मौके पर ही जलकर दर्दनाक मौत हो गई। उक्त घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से समूचे क्षेत्र से लेकर पुलिस विभाग में भी हड़कंप मच गया।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी भयानक हादसा, कई लोगों की मौत, बिखर गईं लाशें

जांच में जुटी पुलिस

कुछ ही समय में मौके पर पहुंची स्थानीय थाना पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई। इस मामले में मृतिका की सास ने बताया कि उक्त महिला की अपने पति से नौकरी पर ले जाने को लेकर कहा सुनी चल रही थी। कुछ ही समय पहले बैग लेकर महिला का पति गाजियाबाद प्राइवेट नौकरी के लिए निकला था। इसी बीच महिला ने अपने ऊपर केरोसिन डालकर अपने आप को आग के हवाले कर दिया।

यह भी पढ़ें: 400 लोग बने मुस्लिम: भारत में जोरों से चल रहा धर्म परिवर्तन, दलित निशाने पर

दहेज को लेकर ससुराली जन कर रहे थे प्रताड़ित

बताते चलें कि मध्य प्रदेश भिंड के थाना नया गांव के ग्राम टहनगौर निवासी कैलास दोहरे ने अपनी 20 वर्षीय पुत्री बेबी की शादी सहसों थाना के गांव हनुमंतपुरा निवासी प्रकाश दोहरे के पुत्र नितीश बाबू के साथ मई 2019 में हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार की थी। मृतका के चाचा अखिलेश दोहरे ने आरोप लगाया कि हमारी भतीजी को शादी के समय से ही ससुराली जन दहेज को लेकर प्रताड़ित कर रहे थे।

तहरीर मिलने पर की जाएगी आगे की कार्यवाही

इस मामले में कई बार भतीजी के ससुराली जनों से कहासुनी भी हो चुकी थी। इस पूरे मामले में थाना सहसों पुलिस छानबीन में जुटी हुई है वही एसपी ग्रामीण ओमवीर सिंह ने बताया महिला की शादी अक्टूबर 2019 में हुई थी परिजनों को घटना की जानकारी दे दी गयी है भिंड जिले के मजिस्ट्रेट द्वारा पंचनामा भी भरा जा चुका है परिजनों ने अभी कोई तहरीर नही दी है तहरीर मिलने पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें: उद्धव ठाकरे का बड़ा ऐलान: गठबंधन को लगेगा तगड़ा झटका, तो गिरेगी सरकार