×

श्रम प्रवर्तन विभाग में महिलाओं ने बोला धावा, धक्का-मुक्की के बाद की तोड़फोड़

श्रम प्रवर्तन अधिकारी ज्ञानेश चंद्र दीक्षित ने कोतवाली औरैया को दिए प्रार्थना पत्र में बताया शुक्रवार की दोपहर करीब एक बजे वह श्रमिक पंजीयन के कार्य को निपटा रहे थे।

Roshni Khan
Published on: 12 Feb 2021 10:05 AM GMT
श्रम प्रवर्तन विभाग में महिलाओं ने बोला धावा, धक्का-मुक्की के बाद की तोड़फोड़
X
श्रम प्रवर्तन विभाग में महिलाओं ने बोला धावा, धक्का-मुक्की के बाद की तोड़फोड़ (PC: social media)

औरैया: सदर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ब्लॉक परिसर में महिला थाने से 10 मीटर की दूरी पर स्थित श्रम प्रवर्तन विभाग में शुक्रवार की दोपहर महिलाओं ने हंगामा काटना शुरू कर दिया। इस दौरान महिलाओं ने विभाग में रखी राजकीय संपत्ति को भी क्षति पहुंचाई। वहीं विभागीय अधिकारियों के साथ भी धक्का-मुक्की कर दी। विभाग के अधिकारियों का कहना था कि महिलाएं जबरन श्रमिक पंजीकरण कराए जाने हेतु दबाव बना रही थीं। श्रम प्रवर्तन अधिकारी द्वारा कोतवाली पुलिस से शिकायत दर्ज करते हुए सुरक्षा व्यवस्था प्रदान कराए जाने की मांग की।

ये भी पढ़ें:टैक्स चोरी का भंड़ाफोड़: GST अधिकारियों की ताबड़तोड़ रेड, फर्जी फर्मों का खुलासा

श्रम प्रवर्तन अधिकारी ज्ञानेश चंद्र दीक्षित ने कोतवाली औरैया को दिए प्रार्थना पत्र में बताया शुक्रवार की दोपहर करीब एक बजे वह श्रमिक पंजीयन के कार्य को निपटा रहे थे। उसी दौरान प्रतिभा क्रांति फाउंडेशन के महिला सदस्य एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष करीब एक सैकड़ा से अधिक महिलाओं के साथ कार्यालय में आ गई और स्टाफ से बदतमीजी पूर्ण एवं अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगी। इस दौरान महिलाओं ने कार्यालय में तोड़फोड़ कर दी। जिससे विभाग का स्कैनर, प्रिंटर आदि तोड़कर शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न करने के साथ क्षति भी पहुंचाई है।

यह महिलाएं हंगामा कर रही थी

बताया कि यह महिलाएं हंगामा कर रही थी तो वहां पर अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला। कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा करीब दो सैकड़ा से अधिक फार्म उनकी मेज पर रख दिए और जबरन उनका रजिस्ट्रेशन कराए जाने का दबाव बना रही थी। उनके द्वारा कहा गया कि वह उन महिलाओं को लेकर आएं जिन के फार्म है तो उनका रजिस्ट्रेशन कर दिया जाएगा। इसी बात को लेकर वह बिगड़ गई और हाथापाई पर उतारू हो गई।

ये भी पढ़ें:कटरी के जंगलों में चल रही थी अवैध शस्त्र फैक्ट्री, छापेमारी के दौरान मिले तमंचे

राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा इससे पूर्व भी करीब दो माह पहले ऑफिस में अभद्रता की थी

ज्ञानेश चंद्र दीक्षित ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा इससे पूर्व भी करीब दो माह पहले ऑफिस में अभद्रता की थी। आरोप लगाया कि यह आए दिन इस प्रकार के हंगामा को करती रहती हैं। जिससे कर्मचारी कार्य नहीं कर पाते हैं। उन्होंने कहा की शुक्रवार को हुई घटना काफी निंदनीय है।

उन्होंने पुलिस प्रशासन से शीघ्र पुलिस बल द्वारा सुरक्षा प्रदान किए जाने की मांग की है और निवेदन किया है यदि पुलिस की सुरक्षा मिल जाती है तो शासकीय कार्य का संपादन सुचार रूप से हो सकेगा। शिकायती पत्र देने के दौरान प्रधान सहायक आर एस यादव, सहायक लेखाकार पुलकित पुरवार, कंप्यूटर ऑपरेटर मनोज कुमार, अशोक कुमार, अवधेश शर्मा आदि ने भी हस्ताक्षर करते हुए कोतवाली में प्रार्थना पत्र पहुंचाया है।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story