×

श्रमिक पैदल न चलें उन्हें रेल व बस से भेजें, उस आदेश का क्या हुआ: अजय कुमार लल्लू

सूबे की आवाम योगी सरकार को माफ नहीं करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तत्काल इस्तीफा दें। उन्होंने सरकार से मृतकों को 20 लाख रुपये का मुआवजा और घायलों को 5 लाख रुपये देने की मांग की।

SK Gautam
Published on: 16 May 2020 10:07 AM GMT
श्रमिक पैदल न चलें उन्हें रेल व बस से भेजें, उस आदेश का क्या हुआ: अजय कुमार लल्लू
X

लखनऊ: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने औरैया में सड़क दुर्घटना में मारे गए मजदूरों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि यह दुर्घटना नहीं बल्कि मजदूरों की सामूहिक हत्या है। सूबे की आवाम योगी सरकार को माफ नहीं करेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तत्काल इस्तीफा दें। उन्होंने सरकार से मृतकों को 20 लाख रुपये का मुआवजा और घायलों को 5 लाख रुपये देने की मांग की।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा अब तक प्रदेश सरकार के मजदूरों के प्रति सौतेले रवैये से श्रमिक सड़क दुर्घटना के शिकार हुये हैं। पैदल, साइकिलों पर सवार, ट्रक, मैटाडोर और टैंपो से आ रहे दर्जनों मजदूर हर रोज सड़क हादसों में मारे जा रहे हैं।

हजारो बसों के बावजूद मजदूर पैदल चल रहे हैं

इसके पहले गोरखपुर, लखनऊ, बहराइच, बाराबंकी, उन्नाव, मुजफ्फरनगर, जालौन, चित्रकूट सहित कई जिलों में सड़क दुर्घटना में मजदूर मारे गए हैं। हजारो बसों के बावजूद मजदूर पैदल चल रहे हैं, यह अमानवीय और शर्मनाक है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री हेडलाइन मैनेजमेंट करना बंद करे। मुख्यमंत्री ने पुलिस प्रशासन और जिलाधिकारियों को आदेश दिया था कि श्रमिक पैदल न चले उन्हें रेल व बस से भेजे, उस आदेश का क्या हुआ?

ये भी देखें: ये है लॉकडाउन 4.0: राहत भरा होगा आने वाला दिन, मिल सकती हैं ये छूटें

लॉकडाउन के बीच वापस घर लौट रहे कुछ मजदूर शनिवार सुबह औरैया में दुर्घटना का शिकार हो गए हैं। उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में एक ट्रक दूसरे ट्रक से टकरा गया। इस दुर्घटना में 24 मजदूरों की मौत हो गई है। मृतक इसी ट्रक में सवार थे। इस घटना के बाद घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाया गया है। ये सभी राजस्थान से आ रहे थे।

मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्वरित एक्शन लेते हुए फतेहपुर सीकरी आगरा के एसएचओ, कोसी कला मथुरा के एसएचओ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके अलावा संबंधित पुलिस उपाधीक्षका एवं अपर पुलिस अधीक्षकों को कड़ी चेतावनी दी गई है।

मुख्यमंत्री ने हादसे पर दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 मुआवजे का ऐलान किया है। उधर, ट्रक के मालिक और ड्राइवर दोनों के खिलाफ हत्या की साजिश का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। ट्रक को तत्काल सीज करने के आदेश दे दिए गए हैं।

ये भी देखें: डरपोक पाकिस्तान ने भारत को दहलाने की रची साजिश, यहां बिछाई बारूदी सुरंग

SK Gautam

SK Gautam

Next Story