×

योगेंद्र यादव की सरकार को चेतावनी, कहा- हर बड़े आंदोलन के बाद होता है तख्तापलट

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर विरोध लगातार जारी है। वाराणसी पहुंचे आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता योगेंद्र यादव सीएए को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर बरसे। चेतावनी देते हुए कहा कि हर बड़े आंदोलन के बाद तख्तापलट होता है। जेपी और अन्ना आंदोलन इसके गवाह हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 20 Jan 2020 2:50 PM GMT
योगेंद्र यादव की सरकार को चेतावनी, कहा- हर बड़े आंदोलन के बाद होता है तख्तापलट
X

वाराणसी: नागरिकता संशोधन बिल को लेकर विरोध लगातार जारी है। वाराणसी पहुंचे आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव सीएए को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर बरसे। चेतावनी देते हुए कहा कि हर बड़े आंदोलन के बाद तख्तापलट होता है। जेपी और अन्ना आंदोलन इसके गवाह हैं।

यूपी सरकार संविधान से कर रही है मजाक

योगेंद्र यादव ने कहा कि अगर सरकार ने एनआरसी और सीएए से हाथ नहीं खींचा, तो इसका भी तख्त पलट हो जाएगा। उन्होंने कहा मैंने जयप्रकाश आंदोलन और अन्ना आन्दोलन को करीब से देखा है। दोनों के अंत में सरकार का तख्तापलट हुआ। अगर इस सरकार ने भी एनआरसी से कदम पीछे नहीं लिया तो इसका भी हाल पुरानी सरकारों की तरह ही होगा।

यह भी पढ़ें...छात्रों से बोले PM मोदी, समय की चोरी करता है फोन, दी ये बड़ी सलाह

उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों जो हुआ है वो भारत के संविधान के साथ मजाक है। जनता ने इमरजेंसी में जैसा इंदिरा को सबक सिखाया था वैसे ही कुछ यूपी सरकार के साथ होगा। सरकार को लाठीतंत्र के बजाए तर्क देना चाहिए, जो इसके पास नहीं है।

यह भी पढ़ें...सपा के इस नेता ने बीजेपी नेताओं पर लगाए गंभीर आरोप

हर शहर में आंदोलन की तैयारी

योगेंद्र यादव ने कहा कि देश के हर शहर में आंदोलन की तैयारी है। लोग आंदोलन के लिए तैयार बैठे हैं। बीजेपी शासित प्रदेशों में लोगों को जबरन रोका जा रहा है। लाठी के बल पर ये सरकार आंदोलन को दबाना चाहती है।

उन्होंने कहा कि ये अच्छी बात है कि बीजेपी सीएए के बारे में लोगों को समझाने के लिए रैलियां कर रही है। लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि जो विरोध करें, उन्हें प्रताड़ित किया जाए। उन्होंने कहा कि जामिया और जेनएयू में जिस तरह छात्रों को पीटा गया, वो बेहद शर्मनाक है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story