×

सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर सीएम योगी ने लोगों से की ये खास अपील

 सरदार वल्लभ भाई पटेल की 69वीं पुण्यतिथि के मौके पर रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एनआरसी पर पूरे देश से समर्थन देने की अपील की है।

Aditya Mishra
Published on: 15 Dec 2019 10:08 AM GMT
सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर सीएम योगी ने लोगों से की ये खास अपील
X

लखनऊ। सरदार वल्लभ भाई पटेल की 69वीं पुण्यतिथि के मौके पर रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एनआरसी पर पूरे देश से समर्थन देने की अपील की है।

सीएम योगी ने कहा कि भारत हमेशा से ही मानवता के लिए शरणार्थी देश रहा है और इसी के तहत दुनिया के कोने-कोने में उत्पीड़न के शिकार लोगों को शरण देने के लिए एनआरसी को पूरे देश को समर्थन देना चाहिए।

देश की अखंडता के लिए और देश में घुसपैठियों को रोकने के लिए ये लिए ये बेहद जरूरी है।लखनऊ के जीपीओ पार्क स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह सहित योगी सरकार के कई मंत्रियों ने भी माल्यार्पण किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरदार पटेल ने अपने पुरूषार्थ के दम पर अंग्रेजों के कूटनीति को सफल नही होने दिया और आज हमारा देश दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का प्रतीक बना हुआ है।

योगी ने कहा कि सरदार पटेल ने अपने पुरुषार्थ के बल पर अंग्रेजों की कुटिलता को नहीं चलने दिया. जो भारत विरोधी तत्व देश को बांटने की कुत्सित मानसिकता रखते थे, उनके मंसूबों को ध्वस्त करते हुए उन्होंने एक भारत-श्रेष्ठ भारत का निर्माण किया।

इसके बाद योगी ने ट्विट करके भी कहा कि एक भारत-श्रेष्ठ भारत की संकल्पना के प्रणेता, स्वाधीन भारत के प्रथम उप प्रधानमंत्री,लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी को पुण्यतिथि पर कृतज्ञतापूर्ण नमन, हम आपके सिद्धांतों का अनुपालन करते हुए आपके सपनों का भारत बनाने को अहर्निश प्रयत्नशील है।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story