पुलिसकर्मियों को CM योगी ने दी बड़ी सौगात, मिलेगा 50 लाख रुपए का इंश्योरेंस

घातक कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ लड़ रहे डॉक्टरों और मेडिकल कर्मियों के लिए मोदी सरकार ने 50 लाख रुपये के बीमा का एलान किया है। इससे स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े 20 लाख कर्मचारियों को सीधा फायदा पहुंचेगा।

लखनऊ: घातक कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ लड़ रहे डॉक्टरों और मेडिकल कर्मियों के लिए मोदी सरकार ने 50 लाख रुपये के बीमा का एलान किया है। इससे स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े 20 लाख कर्मचारियों को सीधा फायदा पहुंचेगा। अब इस बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पुलिसकर्मियों को 50 लाख रुपये के इंश्योरेंस का खास तोहफा दिया है।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह और सूचना) अवनीश अवस्थी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिसकर्मियों को 50 लाख रुपए का इंश्योरेंस दिए जाने के आदेश दिए हैं। इसके लिए लिखित आदेश भी बहुत जल्द जारी किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें…इन तीन ट्रेनों में 30 अप्रैल तक सीटों की बुकिंग पर रोक, बढ़ी ये आशंका

हॉस्पिटल को टेकओवर करने का आदेश

इसके अलावा अवनीश अवस्थी ने उत्तर प्रदेश सरकार की कोरोना के खिलाफ तैयारियों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुल 750 वेंटीलेटर हो चुके हैं। इस समय प्रदेश में कोई भी कोविड मरीज वेंटीलेटर पर नहीं है। सभी सामान्य स्थिति में हैं। मुख्यमंत्री ने लेवल-3 के हॉस्पिटल ज्यादा संख्या में बनाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री खाली पड़े हॉस्पिटल को टेकओवर करने का भी आदेश दिया है। उन्होंने बताया कि यह पूरी प्रक्रिया चिकित्सा और चिकित्सा शिक्षा विभाग की देखरेख में होगी।

यह भी पढ़ें…इस भारतीय कंपनी का दावा, बना ली कोरोना की वैक्सीन, जानवरों पर हो रही है टेस्टिंग

यूपी में आधे से ज्यादा तबलीगी जमात के मरीज

इसके अलावा प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण) अमित मोहन प्रसाद ने जानकारी दी कि मंगलवार शाम तक यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या 314 हो चुकी है, इनमें से 168 तबलीगी जमात से हैं जिनकी संख्या आधे से ज्यादा है। उन्होंने कहा कि हमने 10,000 आइसोलेशन बेड की व्यवस्था कर ली है। हम हॉस्पिटल के पास भी बिल्डिंग हायर करेंगे और वहां डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ की टीम लगाकर लक्षणविहीन केसेज का उपचार करेंगे।