इन तीन ट्रेनों में 30 अप्रैल तक सीटों की बुकिंग पर रोक, बढ़ी ये आशंका

कोरोन वायरस चीन के बाद दुनियाभर में तांडव मचा रहा है। इस वायरस से दुनियाभर में 70 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है, तो वहीं 13 लाख से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं।

नई दिल्ली: कोरोन वायरस चीन के बाद दुनियाभर में तांडव मचा रहा है। इस वायरस से दुनियाभर में 70 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है, तो वहीं 13 लाख से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं। इस जानलेवा वायरस से निपटने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया जो 14 अप्रैल तक चलेगा। लॉकडाउन की वजह से देश में पहली बार भारतीय रेल बंद कर दी है और ट्रेनें नहीं चल रही हैं।

उम्मीद जताई जा रही थी कि 14 अप्रैल के बाद ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू हो जाएगा, लेकिन आईआरसीटीसी ने तीन ट्रेनों में सीटों की बुकिंग पर 30 अप्रैल तक रोक दी है। अब आशंका जताई जा रही है कि लॉकडाउन की अवधि को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें…आमिर खान ने PM-Cares और CM रिलीफ फंड में दिया दान, ऐसे हुआ खुलासा

आईआरसीटीसी ने 2 तेजस ट्रेनों और एक काशी महाकाल एक्सप्रेस में सीटों की बुकिंग पर 30 अप्रैल तक के लिए रोक लगाई है। भारतीय रेल कैटरिंग और टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) के प्रवक्ता ने इसक बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है देश में विषम परिस्थितियों को देखते हुए अभी तीन ट्रेनों में बुकिंग पर रोक लगा दी गई है।

यह भी पढ़ें…नाराज वकील ने जज को दिया श्राप, कहा- ‘जा तुझे कोरोना वायरस लग जाए’

गौरतलब है कि बीते मार्च महीने में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए एहतियातन आईआरसीटीसी ने अपने सभी फूड प्लाजा, रिफ्रेशमेंट रूम, जन आहार केंद्र और रसोई को पूरी तरह बंद कर दिया था।

यह भी पढ़ें…कोरोना संकट में भी सियासी तंज के तीर, आखिर क्या है सोनिया की चिट्ठी का मतलब

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या 4 हजार से ज्यादा हो चुकी है जबकि 124 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। तो वहीं दुनियाभर में कोरोना मरीजों की संख्या 13 लाख से ज्यादा हो गई और 70 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गई है।