×

लोकभवन में हुआ राम नाइक का नागरिक अभिनंदन, CM योगी ने भेंट किया स्मृति चिन्ह

लोकभवन (मुख्यमंत्री कार्यालय) के सभागार में यूपी के राज्यपाल राम नाइक के नागरिक अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। अभिनंदन समारोह में राज्यपाल राम नाईक अपनी पत्नी कुंडा नाईक व बेटियों डॉ निशा, विशाखा कुलकर्णी के साथ आये थे।

Dharmendra kumar
Published on: 28 July 2019 4:55 PM GMT
लोकभवन में हुआ राम नाइक का नागरिक अभिनंदन, CM योगी ने भेंट किया स्मृति चिन्ह
X

लखनऊ: लोकभवन (मुख्यमंत्री कार्यालय) के सभागार में यूपी के राज्यपाल राम नाइक के नागरिक अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। अभिनंदन समारोह में राज्यपाल राम नाईक अपनी पत्नी कुंडा नाईक व बेटियों डॉ निशा, विशाखा कुलकर्णी के साथ आये थे।

यह भी पढ़ें...रायबरेली में उन्नाव दुष्कर्म की पीड़िता की कार व ट्रक में भीषण टक्कर, दो की मौत

कार्यक्रम की अध्यक्षता संसदीय कार्यमंत्री, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने किया। इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल को सम्मान पत्र, अंग वस्त्र व स्मृति चिन्ह भेंट किया। लेडी गवर्नर कुंदा नाइक, डॉ निशा, विशाखा कुलकर्णी को भी उपहार देक सम्मानित किया। उन्होंने राज्यपाल के सम्मान में एक मानपत्र पढ़ा गया तथा सभी उपस्थित जनों ने करतल ध्वनि से खड़े होकर उनका अभिवादन किया।

यह भी पढ़ें...आतंकी खतरे के बाद जम्मू-कश्मीर में 10 हजार अतिरिक्त फोर्स तैनात, विपक्ष का विरोध

इस अवसर पर यूपी कैबिनेट के अधिकांश मंत्री, सदस्य विधानसभा व विधान परिषद ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। वरिष्ठ आईएएस, आईपीएस, ब्यूरोक्रेट सहित कई वीवीआईपी हस्तियां उपस्थित रहीं। इस अवसर पर एक वृत्तचित्र का प्रसारण भी हुआ जिसमें राम नाईक के कार्यकाल की मुख्य झलकियां दिखाई गयीं।

22 जुलाई 2014 को राम नाईक ने उत्तर प्रदेश के 28वें राज्यपाल के रूप कार्यभार संभाला था। पांच वर्षों के कार्यकाल के दौरान राम नाईक ने मृदुल व्यवहार, सरलता व सक्रियता के चलते 22 करोड़ प्रदेशवासियों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी है। राम नाईक 3 बार विधायक व 5 बार सांसद रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें...आजम के बचाव में ये क्या बोल गये बिहार के पूर्व सीएम जीतनराम मांझी?

अभिनंदन समारोह का आयोजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर हुआ। गौरतलब है उत्तर प्रदेश के 30 वर्षों के इतिहास में ये पहला अवसर था जब किसी राज्यपाल के विदाई समारोह का आयोजन किया गया। प्रत्येक वर्ष ईद, बकरीद की नमाज़ पर आप ऐशबाग ईदगाह जाकर मुस्लिम समुदाय को बधाई देते थे। राम नाईक ने गंगा जमुनी तहजीब को आगे बढ़ाने का कार्य किया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story