UP की पुलिस ने किया ऐसा काम, जानकर आप भी करेंगे तारीफ

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कानून-व्यवस्था को लेकर बेहद सख्त है। प्रदेश की पुलिस अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। पुलिस अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई कर रही है और उनको पकड़कर जेल में डाल रही है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कानून-व्यवस्था को लेकर बेहद सख्त है। प्रदेश की पुलिस अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। पुलिस अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए त्वरित कार्रवाई कर रही है और उनको पकड़कर जेल में डाल रही है।

प्रदेश की पुलिस ने गुरुवार को अलग-अलग जिलों हुई लूट की निम्न घटनाओं का भंडाफोड़ किया है।

इन जिलों में लूट की घटनाओं का खुलासा

– जनपद बुलंदशहर के नरौरा थानान्तर्गत दिनांक 19.06.20 को एसबीआई के ग्राहक सेवा केन्द्र संचालक से मारपीट कर बैग में रखे 5,78,000 रु लूट लिए गए थे जिसका अनावरण करते हुए तीन अभियुक्तगण लेखपाल, सागर व पुनीत निवासीगण अलीगढ़ को गिरफ्तार कर लूटे गये 4,35000 रु, दो तमंचा व चार कारतूस एवं घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिलें बरामद की गई हैं। घटना में शामिल दो अन्य अभियुक्तगण की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. गिरफ्तार अभियुक्तगण अंतर्जनपदीय अलीगढ़ गैंग के लुटेरे हैं जिन पर जनपद अलीगढ़ में हत्या, लूट आदि के अभियोग पंजीकृत हैं।

यह भी पढ़ें…हॉन्गकॉन्ग पर अमेरिका ने लिया ये बड़ा फैसला, अब क्या करेगा चीन

-जनपद मुज़फ्फरनगर में दिनांक 08.06.20 को थाना ककरौली अंतर्गत व दिनांक 19.06.20 को थाना खतौली अंतर्गत माइक्रो फाइनांस कर्मचारी से हुई लूटों का खुलासा करते हुए शातिर लुटेरे अंकुर निवासी मेरठ को गिरफ्तार कर लूट के क्रमशः 27,400 रु व 25,000 रु, एक तमंचा मय कारतूस, लूट में प्रयुक्त बिना नंबर की स्कूटी एवं वादीगण के आधार कार्ड, आईडी कार्ड आदि बरामद किए गए. इस घटना से संबंधित 02 अन्य अभियुक्त फरार हैं जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

-जनपद अलीगढ़ में थाना क्षेत्र टप्पल में दिनांक 16.06.20 को वादी पन्नालाल द्वारा दिन में 14.30 बजे तीन मोटरसाइकिल सवार बदमाशों द्वारा उसरह रोड पर वादी की आंखों में मिर्ची झोंक कर साइकिल में लटके झोले में रखे 1,20,000 रु लूटने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी जिसकी विवेचना के दौरान सीसीटीवी फुटेज व सर्विलांस के माध्यम प्राप्त साक्ष्यों से वादी द्वारा अपने कर्जदारों से बचने के लिए लूट की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराना पाया गया जिसे स्वीकार करते हुए वादी ने अपने घर से उक्त रुपये बरामद करवाए। प्रस्तुत प्रकरण में झूठा मुकदमा दर्ज कराने के संबंध में वादी पन्नालाल के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है. उक्त पन्नालाल पर जनपद के अन्य थानों पर आपराधिक मुकदमें भी दर्ज पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें…अमेरिका बोला- भारत के लिए खतरा बन गया है चीन, सेना भेजने का कर दिया ऐलान

-जनपद मेरठ के थाना मुण्डाली अंतर्गत दिनांक 23.05.20 को नंगलामल क्षेत्र से सटिन कैश कलेक्शन एजेंट से हुई 28,555 लूट का खुलासा करते हुए पुलिस मुठभेड़ में चार अभियुक्तगण अमित, गौरव एवं भूरा निवासीगण मेरठ को गिरफ्तार कर लूट की सम्पूर्ण राशि, चार तमंचे, कारतूस व लूट करने में प्रयुक्त बिना नंबर की मोटरसाइकिल बरामद की गई।

यह भी पढ़ें…बीसीसीआई का पीसीबी को करारा जवाब, देश में आतंकी हमले न होने की मांगी गारंटी

-जनपद आजमगढ़ के थाना देवगांव अंतर्गत दिनांक 28.05.20 को ग्राम चकमुजनी में वादी अच्छे लाल से एसबीआई बैंक से दो लाख रु निकाल कर साइकिल से घर लौटते समय अपाचे मोटरसाइकिल सवार तीन बदमाशों द्वारा फायरिंग कर 200,000 रु लूटने का खुलासा करते हुए अभियुक्तगण संजय यादव व महेश यादव निवासीगण जनपद जौनपुर को गिरफ्तार कर लूट के 25,000 रु,व घटना में प्रयुक्त एक अदद पिस्टल, दो कारतूस बरामद किए गए।