×

यूपी: योगी सरकार के खिलाफ इस जिले में 21 दिसम्बर को बड़ा प्रदर्शन, बंद रहेंगे बाजार

बुनकर समाज एक्शन कमिटी ने बुनकरों के फ्लैट रेट के पासबुक को समाप्त करने के प्रदेश सरकार के आदेश के विरोध में 21 दिसम्बर को मऊ बन्द रखने का ऐलान किया गया है।

Aditya Mishra
Published on: 16 Dec 2019 12:28 PM GMT
यूपी: योगी सरकार के खिलाफ इस जिले में 21 दिसम्बर को बड़ा प्रदर्शन, बंद रहेंगे बाजार
X

लखनऊ: यूपी के मऊ से एक ऐसी खबर सामने आई है। जो योगी सरकार के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है। दरअसल बुनकर समाज एक्शन कमिटी ने बुनकरों के फ्लैट रेट के पासबुक को समाप्त करने के प्रदेश सरकार के आदेश के विरोध में 21 दिसम्बर को मऊ बन्द रखने का ऐलान किया गया है।

उक्त निर्णय नगर क्षेत्र के एक प्लाजा में बुनकर समाज की बैठक के बाद लिया गया है। मऊ बन्द के दौरान धरना प्रदर्शन और जेल भरो आंदोलन की रणनीति भी बनाई गई है।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस ने बेबस सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ से इस्तीफा मांगा

बंद रहेंगे बाजार

गौरतलब है कि बैठक में बुनकरों ने ये भी निर्णय लिया कि मऊ के इलावा जहानागंज, मुबारकपुर, बहादुरगंज, खैराबाद, मोहम्दाबाद, वलीदपुर भीरा, कोपागंज, घोसी, अदरी, कुर्थीफरपुर इत्त्यादि बुनकर बाहुल्य क्षेत्र में शनिवार को बंदी रहेगी।

21 दिसम्बर को सभी पॉवरलूम, दुकानें, कारीगरो की बैठकें, सब्ज़ी, चाय, पान, कपड़ा, परचून, किराना, सोता व्यवसाय, जरी मशीन, कैलेंडर, डाईंग फैक्ट्री, लोहा आदि के सभी कारोबार बंद रहेंगे।

दुकानों और संस्थानों को बन्द करने के लिये कोई कहने नहीं जाएगा, जो लोग भी अपने संस्थान को खोलेंगे उनके बारे में ये समझा जाएगा कि उनको बुनकरों से कोई हमदर्दी नही है।

ये भी पढ़ें...उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों से की ये अपील

21 दिसम्बर को जनपद मुख्यालय पर एक बड़ी जनसभा

21 दिसम्बर को ही सभी तहसीलों और जनपद मुख्यालय पर एक बड़ी जनसभा का आयोजन करके नए शासनादेश के बाद बुनकरों के सामने आने वाले संकट को विस्तार से बताया जायेगा, ताकि लोगो मे जागरूकता पैदा हो सके।

23 दिसम्बर को बुनकर समाज एक्शन कमेटी की तरफ से मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से दिया जाएगा।

आंदोलन के दूसरे चरण में हड़ताल के बाद बड़े पैमाने पर तहसीलों और कलेक्ट्रेट पर धरना दिया जाएगा। तीसरे चरण में गिरफ्तारी और चौथे चरण में जेल भरो आंदोलन आरम्भ होगा।

ये भी पढ़ें...साधु-संतो से मिलकर योगी आदित्यनाथ ने कही ये बड़ी बात

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story