×

होली के त्योहार पर सीएम योगी ने कुछ इस तरह दी बधाई

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने होली के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। अपने बधाई संदेश में सीएम ने कहा कि होली भारत की सनातन परंपरा का प्रमुख पर्व है।

Roshni Khan
Published on: 9 March 2020 8:49 AM GMT
होली के त्योहार पर सीएम योगी ने कुछ इस तरह दी बधाई
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने होली के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। अपने बधाई संदेश में सीएम ने कहा कि होली भारत की सनातन परंपरा का प्रमुख पर्व है। सामाजिक समता, सौहार्द एवं उल्लास का प्रतीक यह पर्व संपूर्ण समाज एवं प्रदेशवासियों के लिए मंगलमय हो। उन्होंने कहा कि पर्व एवं त्योहारों की लंबी परंपरा, भारत की प्राचीन गौरवशाली परंपरा का उदाहरण है। सनातन हिंदू धर्म की परंपरा में पर्व एवं त्योहार हर्षोल्लास एवं राष्ट्रीयता को दृढ़ता प्रदान करने का प्रेरणास्पद क्षण भी है।

ये भी पढ़ें:कोरोना वायरस का कहर: रद्द होगा IPL!, मंत्री के बयान पर गांगुली ने दिया ये जवाब

समाज और राष्ट्र में परिवर्तन की महत्वपूर्ण घटनाओं को हमारी ऋषि परम्परा ने पर्व एवं त्योहारों के रूप में धार्मिक मान्यता देकर अगली पीढ़ी को प्रेरणा एवं प्रकाश का आधार प्रदान किया।

सीएम ने कहा कि होली का पर्व हमें अधर्म, असत्य एवं अन्याय जैसी नकारात्मक प्रवृत्तियों से लड़ने की प्रेरणा देते हैं। हमारे पर्व एवं त्योहारों में शोक और सन्ताप का कोई स्थान नहीं है, लेकिन हर्षोल्लास के प्रतीक इन पर्वों में जोश के साथ होश भी आवश्यक है। अपने पर्व एवं त्योहार की पवित्रता एवं मर्यादा हम सबको बनाये रखनी है। इस दृष्टि से कोई भी ऐसा कार्य न हो, जिससे पर्व एवं त्योहार की मर्यादा भंग होती हो। कोरोना फ्लू को देखते हुए आवश्यक जागरूकता एवं सावधानी भी अवश्य बरतें।

ये भी पढ़ें:होलिका दहन से पहले यहां निकलती है हथौड़े की बारात, इस परंपरा का रोचक है इतिहास

सीएम ने समरसता, सद्भाव एवं उल्लास के पर्व होली की सभी प्रदेशवासियों को अनन्त शुभकामनाएं देते हुए प्रदेशवासियों से होली का पर्व सौहार्दपूर्ण एवं गरिमामय ढंग से मनाने की अपील की है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story