×

योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, पेट्रोल-डीजल पर लग सकता है टैक्स

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रही योगी सरकार अपना राजस्व बढ़ाने के लिए आज दोपहर 12 बजे एक बैठक कर पेट्रोल और डीजल पर वैट को बढ़ा...

Ashiki
Published on: 6 May 2020 4:44 AM GMT
योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, पेट्रोल-डीजल पर लग सकता है टैक्स
X

लखनऊ: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रही योगी सरकार अपना राजस्व बढ़ाने के लिए आज दोपहर 12 बजे एक बैठक कर पेट्रोल और डीजल पर वैट को बढ़ा सकती है । इसके अलावा शराब पर भी 40% तक महंगी की जा सकती है।

ये भी पढ़ें: UAE में लगी भयानक आग, मचा हाहाकार, इलाके में रहते हैं ज्यादा भारतीय

एपिडेमिक एक्ट को भी मिल सकती है मंजूरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में बुधवार को उनके सरकारी आवास पर होने वाली बैठक में इस आशय का निर्णय लिया जा सकता है। इस बैठक में वह मंत्री भी शामिल होंगे, जिनके विभाग से जुड़े विषय आज की बैठक का हिस्सा है। जबकि अन्य मंत्री अपने जिलों से ऑनलाइन ही जोड़कर बैठक में हिस्सा लेंगे इस बैठक में कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए एपिडेमिक एक्ट में संशोधन के अध्यादेश को भी मंजूरी मिल सकती है। इसमें स्वास्थ्य कर्मियों के अलावा स्वच्छता कर्मी पुलिस व सरकार द्वारा नामित अन्य कर्मचारियों को केंद्र की तर्ज पर सुरक्षा देने का प्रावधान है।

ये भी पढ़ें: शर्मनाक करतूत! INSTAGRAM पर सेक्स और यौन हिंसा की साजिश में स्कूली बच्चे

पेट्रोल-डीजल के साथ शराब की कीमतें बढ़ सकती हैं

सरकारी सूत्रों के अनुसार आज की बैठक में पेट्रोल तथा डीजल पर 1 रुपये की वृद्धि की जा सकती है। वैसे वाणिज्य कर विभाग ने पेट्रोल पर 1.26 रुपये और 2.26 रुपये प्रति लीटर डीजल पहले बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा है। यही नहीं, शराब पर भी दिल्ली की भांति टैक्स को बढ़ाया जा सकता है। माना जा रहा है कि शराब की कीमतों में 30% से 40% तक वृद्धि की जा सकती है।

रिपोर्ट: श्रीधर अग्निहोत्री

ये भी पढ़ें: अरे! अब इस भोजपुरी एक्ट्रेस की बिगड़ी हालत, आइटम नंबर से हुई थी फेमस

दोस्तों देश-दुनिया की और भी खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story