×

UP ये मंत्री कोरोना पॉजिटिव: CM योगी की कोविड टीम-11 में है शामिल

कोरोना ने उत्तर प्रदेश सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री मोती सिंह को भी अपनी चपेट में ले लिया है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें पीजीआई में भर्ती कराया गया।

Shivani
Published on: 3 July 2020 6:10 PM GMT
UP ये मंत्री कोरोना पॉजिटिव: CM योगी की कोविड टीम-11 में है शामिल
X

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोरोना ने उत्तर प्रदेश सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री मोती सिंह को भी अपनी चपेट में ले लिया है। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें संजय गांधी पीजीआई के राजधानी कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

यूपी ग्राम्य विकास मंत्री मोती सिंह कोरोना पाॅजिटिव

आज सुबह यूपी सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री मोती सिंह ने लक्षणों के आधार पर अपना सैम्पल टेस्ट के लिए भेजा। सिविल अस्पताल में ट्रूनेट मशीन से उनके सैम्पल की जांच के बाद रिपोर्ट आई, जिसमें वह कोरोना पाॅजिटिव पाए गए।

मोती सिंह की पत्नी की रिपोर्ट भी आयी पाजिटिव

इसके साथ ही यह भी खबर मिल रही है कि उनकी पत्नी की जांच रिपोर्ट भी कोरोना पजिटिव आयी हैै। लखनऊ के मुख्य चिकित्साधिकारी डा. नरेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि मोती सिंह की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें संजय गांधी पीजीआई में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ेंःकानपुर एनकाउंटर के आरोपियों के पास सिर्फ 48 घंटे, फिर होगा ऐसा

मोती सिंह को एसजीपीजीआई में निगरानी में रखा गया

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मोती सिंह को एसजीपीजीआई के गहन निगरानी में रखा गया है। उनकी डायबिटीज को नियंत्रित रखने के लिए उन पर लगातार नजर रखी जा रही है। अभी एसजीपीजीआई में उनका एक बार फिर से कोरोना टेस्ट होगा। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग ग्रामीण विकास मंत्री के संपर्क में आने वालों की सूची तैयार कर रहा है, सभी की लक्षणों के आधार पर जांच कराई जायेगी।

मंत्री के संपर्क में आने वालों की तैयार हो रही सूची

अब देखने वाली बात यह कि सरकार के वो सभी मंत्री जो मोती सिंह के संपर्क में आये थे क्या वो खुद को करते हैं होम क्वारंटाइन क्या उनकी भी होगी कोरोना टेस्टिंग?

ये भी पढ़ेंः रेलवे का बड़ा एलान: नौकरी रहेगी एकदम सुरक्षित, भर्ती में नहीं होंगी कम

सहकारिता मंत्री ने टवी्ट कर मोती सिंह के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की

इधर, योगी सरकार के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने टवी्ट करके मोती सिंह के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की है। वर्मा ने लिखा है कि प्रदेश मंत्रिमंडल में हमारे साथी ग्राम्य विकास एवं समग्र ग्राम्य विकास मंत्री मोती सिंह के कोरोना पाजिटिव होने की सूचना प्राप्त हुई है। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।



ये भी पढ़ेंःआखिर कब तैयार होगा जौनपुर का मेडिकल काॅलेज? सालों से इंतजार कर रही जनता

मोती सिंह प्रतापगढ़ की पट्टी विधानसभा सीट से विधायक

बता दे कि योगी सरकार में ग्रामीण विकास मंत्रालय का जिम्मा संभालने वाले मोती सिंह प्रतापगढ़ की पट्टी विधानसभा सीट से विधायक है। इसके साथ ही मोती सिंह मुख्यमंत्री की कोरोना से लड़ाई के लिए गठित टीम-11 में भी शामिल है। ऐसे में उनके संपर्क में आए सभी मंत्रियों व अधिकारियों की भी जांच की जा सकती है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story