×

कैबिनेट की बैठक में योगी सरकार ने लिए ये बड़े फैसले, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सीएए को लेकर हुई हिंसा और उसके बाद दंगाईयों से वसूली के लिए पीछे हटने को तैयार नहीं है। राज्य सरकार ने आज कैबिनेट की बैठक उत्तर..

Deepak Raj
Published on: 13 March 2020 4:15 PM GMT
कैबिनेट की बैठक में योगी सरकार ने लिए ये बड़े फैसले, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सीएए को लेकर हुई हिंसा और उसके बाद दंगाईयों से वसूली के लिए पीछे हटने को तैयार नहीं है। राज्य सरकार ने आज कैबिनेट की बैठक उत्तर प्रदेश रिकवरी फॉर डैमेज टू पब्लिक एंड प्राइवेट अध्यादेश 2020 पारित कर दिया। इसके अलावा सरकार ने जनहित में 30 प्रस्ताव और पारित किए।

ये भी पढ़ें-संकट के दिनों में भी किसानों को अंतरिम राहत नहीं दे रही भाजपा सरकार: अखिलेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में आज ये प्रस्ताव हुए पारित उत्तर प्रदेश रिकवरी फॉर डैमेज पब्लिक एंड प्राइवेट अध्यादेश 2020 हुआ पास उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम द्वारा गोदामों के निर्माण हेतु नाबार्ड के पक्ष में 148.70 करोड़ की राशि की गारंटी स्वीकृत किए जाने का प्रस्ताव हुआ पास हुआ।

निक्षेप निधि का सृजन किए जाने का प्रस्ताव हुआ पास...

लखनऊ फैजाबाद , सीतापुर , कानपुर , मोहनलालगंज रिंग रोड में शारदा कैनाल पर बनेगी 6 लेन , लागत 294 करोड़ रुपये की लागत में बनेगा... प्रस्ताव पास लोक सेवा आयोग में 7जी वेतन आयोग लागू , प्रस्ताव पास केंद्रीय वित्त आयोग तथा महालेखाकार उत्तर प्रदेश की संस्तुतियों के क्रम में संहत निक्षेप निधि का सृजन किए जाने का प्रस्ताव हुआ पास।

समूह ख में ये प्रस्ताव हुआ पास

डेउम परचेस पालिसी 2020 का प्रस्ताव हुआ पास कार्तिक पूर्णिमा मेला डलमऊ जनपद रायबरेली , जनपद मथुरा के बरसाना नंदगांव लट्ठमार होली मेला, 84 कोसी होली परिक्रमा मेला मिश्रित तीर्थ जनपद सीतापुर का प्रांतीय करण का प्रस्ताव हुआ पास।

उत्तर प्रदेश विधान सभा विधान परिषद के वर्तमान सत्र के सत्रावसान का प्रस्ताव हुआ पास

माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद के विस्तार हेतु न्यायमूर्ति गण के 12 बंगले टाइप वन के 80 आवास, दो रिकॉर्ड रूम कक्ष , संपर्क गलियारा एवं पुलिस बैरक को ध्वस्त कर बहुमंजिला पार्किंग एवं अधिवक्ता चेंबर के निर्माण के संबंध में प्रस्ताव हुआ पास।

ये भी पढ़ें-मोदी सरकार ने लागू किया ये नया कानून, इग्नोर करना पड़ेगा भारी

उच्च न्यायालय इलाहाबाद के न्यायाधीशों के उपयोग के लिए 11 कोरोला अल्टिस कार क्रय किये जाने के संबंध में प्रस्ताव हुआ पास।

कैंसर इंस्टिट्यूट के लिए बजट पुनरीक्षित का प्रस्ताव हुआ पास...

प्रधानमंत्री आवास योजना के घटक भागीदारी में किफायती आवास के अंतर्गत निर्मित किए जा रहे ईडब्ल्यूएस भवनों की लागत में संशोधन का प्रस्ताव हुआ पास। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत निजी क्षेत्र की सहभागिता किफायती आवास योजना ( 2018- 21 )में संशोधन का प्रस्ताव हुआ पास।

ये भी पढ़ें-शंकराचार्य ने सीएए पर केंद्र सरकार को घेरा, कही ऐसी बड़ी बात

उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम द्वारा गोदामों के निर्माण हेतु नाबार्ड के पक्ष में 148.70 करोड़ की राशि की गारंटी स्वीकृत किए जाने का प्रस्ताव हुआ पास लखनऊ फैजाबाद , सीतापुर , कानपुर , मोहनलालगंज रिंग रोड में शारदा कैनाल पर बनेगी 6 लेन, लागत 294 करोड़ रुपये की लागत में बनेगा... प्रस्ताव पास।

लोक सेवा आयोग में 7जी वेतन आयोग लागू, प्रस्ताव पास

केंद्रीय वित्त आयोग तथा महालेखाकार उत्तर प्रदेश की संस्तुतियों के क्रम में संहत निक्षेप निधि का सृजन किए जाने का प्रस्ताव हुआ पास।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story