×

अफसरों को बनाया चपरासी: योगी सरकार का तगड़ा प्रहार, इसलिए कर दिया डिमोशन

उत्तर प्रदेश में जब से योगी आदित्यनाथ की सरकार आयी है, तब से लगातार भ्रष्टाचार के खिलाफ ताबड़तोड़ फैसले लिए जा रहे हैं। अब एक और बड़ा फैसला लेते हुए योगी सरकार ने यूपी के सूचना विभाग में 4 अपर जिला सूचना अधिकारियों का डिमोशन कर दिया है।

Ashiki
Published on: 9 Jan 2021 5:41 PM GMT
अफसरों को बनाया चपरासी: योगी सरकार का तगड़ा प्रहार, इसलिए कर दिया डिमोशन
X
अफसरों को बनाया चपरासी: योगी सरकार का तगड़ा प्रहार, इसलिए कर दिया डिमोशन

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में जब से योगी आदित्यनाथ की सरकार आयी है, तब से लगातार भ्रष्टाचार के खिलाफ ताबड़तोड़ फैसले लिए जा रहे हैं। अब एक और बड़ा फैसला लेते हुए योगी सरकार ने यूपी के सूचना विभाग में 4 अपर जिला सूचना अधिकारियों का डिमोशन कर दिया है। इन चारों अधिकारियों को चपरासी, चौकीदार, ऑपरेटर और सहायक बना दिया है।

ये भी पढ़ें: राणसी: एडीएम ने नहीं खाली किया बंगला तो DM ने करवा दी मुनादी… और फिर!

नियम के विरुद्ध हुआ था प्रमोशन

बता दें, उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने यूपी के सूचना विभाग में 4 अपर जिला सूचना अधिकारियों को पदावनत कर चपरासी, चौकीदार, आपरेटर और सहायक बना दिया है। नियम विरुद्ध पदोन्नति पाए सूचना विभाग के 4 अपर जिला सूचना अधिकारियों को उनके मूल पद पर वापस भेजा गया। बता दें इन चारों की चपरासी, चौकीदार, आपरेटर और सहायक से पदोन्नति हुई थी। जानकारी के मुताबिक नियम विरुद्ध जाकर ये प्रमोट किए गए थे। इस बात की जैसे ही भनक लगी इन्हें फिर से मूल पद पर वापस भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें: गोरखपुर में लगेगा कोका कोला का प्लांट, लोगों को मिलेगा रोजगार

डिमोट हुए अधिकारियों के नाम और पद

प्रमोट हुए 4 अफसर, जिनका डिमोशन किया गया है उसमें नरसिंह, दयाशंकर, विनोद कुमार शर्मा और अनिल कुमार सिंह शामिल हैं। नरसिंह को चपरासी, दयाशंकर को चौकीदार के अलावा विनोद कुमार शर्मा और अनिल कुमार सिंह को सिनेमा ऑपरेटर कम प्रचार सहायक बनाया गया है।

Ashiki

Ashiki

Next Story