मुख्तार गिरोह पर योगी सरकार का शिकंजा, मछली माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई

मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। लगभग 1 हफ्ते से पूर्वांचल में विधायक के गुर्गों के खिलाफ पुलिस ने…

Published by Ashiki Patel Published: June 29, 2020 | 11:57 pm

वाराणसी: मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। लगभग 1 हफ्ते से पूर्वांचल में विधायक के गुर्गों के खिलाफ पुलिस ने अभियान छेड़ रखा है। मऊ से लेकर गाजीपुर तक और भदोही से वाराणसी तक पुलिस मुख्तार के करीबियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। सोमवार को वाराणसी में पुलिस ने मुख्तार बैंक के और अर्थतंत्र पर चोट करते हुए मछली माफिया मोहम्मद सलीम को हिरासत में ले लिया। आरोप है कि मुख्तार गैंग के लिए पिछले एक दशक से फंडिंग कर रहा था।

ये भी पढ़ें: भारतीय युवा अंपायर ने रचा इतिहास, आईसीसी ने नितिन मेनन को दिया बड़ा मौका

मुख्तार के खिलाफ एसएसपी ने संभाली कमान

मुख्तार गैंग के खिलाफ कार्रवाई में एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने खुद कमान संभाली है। पुलिस ने छावनी स्थित एक मकान में छापेमारी कर बाहुबली विधायक के करीबी बड़े मछली कारोबारी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से टाटा मैजिक पर लदी 6.5 क्विंटल प्रतिबंधित मछली व अन्य सामान बरामद किये गए हैं। खुद एसएसपी प्रभाकर चौधरी भी कैंट थाने पहुंचे और पूछताछ की। पुलिस के अनुसार सूचना मिल रही थी कि मुख्तार अंसारी के सहयोगी वाराणसी में प्रतिबंधित मछली व अंडे की बिक्री धड़ल्ले से कर रहे हैं। शहर के मछली मंडियों से धमकी देकर अवैध वसूली की जा रही है। सोमवार सुबह छावनी के बंगला नंबर 51 में छापेमारी की गई।

ये भी पढ़ें: हरित ऊर्जा को बढ़ावा दे रहा NCR, ब्रॉडगेट मार्गों का किया जा रहा विद्युतीकरण

तालाब से बरामद की गई प्रतिबंधित मछली

छापेमारी में बंगले में बने एक छोटे तालाब में कई प्रकार की मछलियों को पाया गया। इनमें प्रतिबंधित मछली थाई मांगुर के साथ बड़ी मात्रा में मछलियां मिली हैं। इस मामले में बंगले में रहने वाले मछली व्यवसायी मुहम्मद सलीम, उसके मैनेजर आनंद के आलावा चेतगंज निवासी राजेश को पूछताछ के लिए कैंट थाने लाया गया। मीडिया से बात करते हुए एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा कि सलीम गैर कानूनी कार्य उक्त बंगले में अपने सहयोगियों के साथ लम्बे समय से कर रहा है।

आरोपियों के पास से प्रतिबंधित मांगुर 6.5 कुन्टल (3 ड्रम) अनुमानित कीमत एक लाख रुपया व 192 पेटी अण्डा (एक पेटी में 210 अण्डे) अनुमानित कीमत दो लाख दस हजार रुपया तथा 5.5 क्विंटल प्रतिबन्धित मछलीयां अनुमानित कीमत एक लाख दस हजार व नगद 59,610 रुपया नगद, मैजिक गोल्ड, ऑटो, इनोवा, बाइक, स्कूटी बरामद की गई है। तीनों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। तीनों के खिलाफ कैंट थाने में महामारी अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

रिपोर्ट: आशुतोष सिंह

ये भी पढ़ें: नोडल अधिकारी ने सीएचसी का किया औचक निरीक्षण, दिये ये निर्देश

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App