×

महाराष्ट्र-केरल वाले यूपी में बैनः एंट्री के लिए करना होगा ये काम, आदेश जारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 टेस्ट पर जोर देते हुए कहा है कि कोरोना के कड़ी को तोड़ने के लिए टेस्टिंग की बहुत महत्वपूर्ण है।

Chitra Singh
Published on: 27 Feb 2021 6:19 AM GMT
महाराष्ट्र-केरल वाले यूपी में बैनः एंट्री के लिए करना होगा ये काम, आदेश जारी
X
महाराष्ट्र-केरल वाले यूपी में बैनः एंट्री के लिए करना होगा ये काम, आदेश जारी

लखनऊ: देश के कई राज्यों में कोरोना का दूसरा लहर शुरू हो गया है। बढ़ते कोरोना को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अलर्ट हो गई है। बता दें कि बीते शुक्रवार को योगी सरकार ने यह आदेश जारी करते हुए कहा कि महाराष्ट्र और केरल से आने वाले विमान यात्रियों का एयरपोर्ट पर एंटीजेन टेस्ट होगा।

महाराष्ट्र और केरल में फिर से बढ़ रहा कोरोना

आपको बता दें कि महाराष्ट्र और केरल में एक बार फिर से कोरोना के मामले तेजी बढ़ रहे है। बढ़ते कोरोना को देखते हुए अन्य राज्य सावधान हो गए और अपने-अपने राज्यों में सख्ती बढ़ा दी है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भी सावधान हो गई। बीते शुक्रवार को अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने एक आदेश जारी किया है।

एंटीजन टेस्ट

आदेश जारी करते हुए अमित मोहन प्रसाद ने बताया, “महाराष्ट्र और केरल से आने वाले सभी लोगों का एंटीजन टेस्ट हवाई अड्डों पर किया जाना चाहिए। जो लोग पॉजिटिव पाए जाएंगे, उन्हें होम ऑइसोलेशन में रखा जाएगा. उनके सैंपल लेकर आरटी-पीसीआर जांच होनी चाहिए।”

COVID TEST

ये भी पढ़ें... दुकानदारों को अल्टीमेटम, औरैया SDM ने दी दो घंटों की मोहलत, फटाफटा करें ये काम

RT-PCR टेस्ट

उन्होंने आगे बताया कि यदि RT-PCR टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आती है, तो यात्री को एक सप्ताह के लिए होम क्वारंटीन रहना होगा। वही रेल और बस मार्गों से आने वाले यात्री पर सरकार की निगरानी बनी रहेगी और आवश्यकता अनुसार टेस्ट किया जाएगा।

1.25 लाख से कम न हो कोविड की टेस्टिंग

बताते चलें कि सीएम योगी ने कोविड-19 टेस्ट पर जोर देते हुए कहा है कि कोरोना के कड़ी को तोड़ने के लिए टेस्टिंग की बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने रोजाना टेस्टिंग की बात करते हुए का है कि प्रदेश में हर रोज 1.25 लाख से कम टेस्टिंग नहीं होना चाहिए।

ये भी पढ़ें... LIVE- पीएम मोदी ने किया भारत खिलौना मेला 2021 का उद्घाटन, सुनें संबोधन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story