×

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे वापस जाए गोरखपुर योगी: अजय कुमार

राजधानी लखनऊ स्थित जिला कचहरी में एडवोकेट संजीव लोधी के ऊपर बम से हुए हमले पर गम्भीर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि इस घटना से यह साबित हो गया है कि प्रदेश में अराजकता का माहौल है और जंगलराज पूर्णतया कायम हो चुका है।

SK Gautam
Published on: 13 Feb 2020 12:13 PM GMT
मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे वापस जाए गोरखपुर योगी: अजय कुमार
X

लखनऊ। यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित जिला कचहरी में एडवोकेट संजीव लोधी के ऊपर बम से हुए हमले पर गम्भीर चिन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि इस घटना से यह साबित हो गया है कि प्रदेश में अराजकता का माहौल है और जंगलराज पूर्णतया कायम हो चुका है। उन्होंने कहा कि इसलिए योगी आदित्यनाथ तत्काल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें और गोरखपुर वापस जायें।

मुख्यमंत्री ‘‘बोली के बजाय गोली’’ की संस्कृति के पक्षधर-अजय कुमार लल्लू

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री ‘‘बोली के बजाय गोली’’ की संस्कृति के पक्षधर हैं, इसी का परिणाम है कि बिजनौर, उन्नाव, कानपुर, लखनऊ आदि प्रदेश के सभी जनपदों में कानून व्यवस्था मृतप्राय है और अपराधियों का मनोबल चरम पर है तथा प्रदेश हत्या, बलात्कार, लूट, महिलाओं के प्रति अत्याचार आदि में देश में प्रथम स्थान पर काबिज है।

ये भी देखें: कोरोना का इलाज सिर्फ 30 सेकंड में, करना होगा बस ये काम

अजय कुमार ने कहा कि ऐसे समय में जब प्रदेश की विधानसभा चल रही हो तथा राज्यपाल अभिभाषण कर रही हों और विधानसभा में मुख्यमंत्री के साथ सभी मंत्री व विधायक मौजूद हों तब वहां से महज कुछ दूर स्थित न्याय के मंदिर में गोली और बम से हमला यह साबित करता है कि प्रदेश में अपराधियों का बोलबाला है और मुख्यमंत्री अक्षम हैं। उनसे प्रदेश की बागडोर नहीं सम्भल रही है।

वकीलों तथा न्यायालय को दी जा रही सुरक्षा पर बड़ा प्रश्नचिन्ह

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि न्यायालय परिसर में जहां मैटल डिटेक्टर लगे हैं वहां भी हथियार और बम के साथ अपराधियों का प्रवेश सरकार द्वारा वकीलों तथा न्यायालय को दी जा रही सुरक्षा पर बड़ा प्रश्नचिन्ह खड़ा करती है। उन्होंने कहा कि न्यायाधीशों और अधिवक्ताओं को तत्काल व्यापक सुरक्षा मुहैया करायी जाये जिससे भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं के हितों की रक्षा के लिए कंाग्रेस सदैव हर स्तर पर उनके साथ खड़ी है और उनके लिए सदन से लेकर सड़क तक लड़ने को तैयार है।

ये भी देखें: वैलेंटाइन डे पर दुनिया के सबसे अमीर आदमीं ने अपनी गर्लफ्रेंड को दिया नायाब तोहफा

SK Gautam

SK Gautam

Next Story