×

सपा सांसद आजम खान की बढ़ीं मुश्किलें, अब योगी सरकार ने की ये बड़ी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान एक बार फिल मुश्किलों में फंस चुके हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने उनपर एक और कार्रवाई की है।

Monika
Published on: 25 Feb 2021 5:08 AM GMT
सपा सांसद आजम खान की बढ़ीं मुश्किलें, अब योगी सरकार ने की ये बड़ी कार्रवाई
X
आजम खान मुश्किलों में घिरें, योगी सरकार ने लोकतंत्र सेनानी पेंशन पर लगाई रोक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान एक बार फिल मुश्किलों में फंस चुके हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने उनपर एक और कार्रवाई की है। योगी सरकार ने आजम खान को मिलने वाली लोकतंत्र सेनानी पेंशन पर रोक लगा दी है।

ये फैसला आजम खान पर दर्ज आपराधिक मुकदमों को देखते हुए लिया गया है। शुरू में इस पेंशन की रकम पांच सौ रुपये प्रतिमाह थी। जो अब बढ़कर 20 हज़ार रुपये हो गई हैं।

2005 ने शुरू हुई थी योजना

बता दें, कि इस लोकतंत्र सेनानी पेंशन की शुरुआत 2005 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने आपातकाल के दौरान जेल जाने वालों के लिए शुरू की थी। उसके तहत आजम खान को भी पेंशन दी जा रही थी। लेकिन अब योगी सरकार ने आजम खान की पेंशन पर रोक लगा दी है।

ये भी पढ़ें : झांसी: पेयजल संकट से निपटने के लिए अभी से तैयार किया जायेगा प्लान

नई लिस्ट में नाम नहीं

आपको बता दें, कि बुधवार को रामपुर जिले के लोकतंत्र सेनानियों के नाम की नई लिस्ट जारी की गई जिसमें आजम खान का नाम शामिल नहीं था। इस मामले पर डीएम आन्जनेय कुमार सिंह ने कहा कि आपराधिक मुकदमे दर्ज होने की वजह से आजम खान की पेंशन को रोका गया है। उन्होंने आगे बताया कि कुछ समय पहले शासन स्टार से इसकी जानकारी मांगी गई थी। जिसके बाद अब रामपुर की नई लिस्ट में केवल 35 लोगों का ही नाम है, जो इससे पहले 37 लोगों के नाम थे।

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के आते ही आजम खान पर कई मुकदमें दर्ज किये गए। अब सांसद आजम खान के खिलाफ 85 मुकदमे अदालतों में विचाराधीन हैं। वही बीते एक साल से आजम खान जेल में बंद हैं।

ये भी पढ़ें : शाहजहांपुर: मासूम की हत्या मामले में बड़ा खुलासा, जानकर कांप जाएगी रूह

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story