×

योगी सरकार ने माफियाओं की तोड़ी कमर, अब तक इतने करोड़ की संपत्ति जब्त

योगी सरकार ने गुंडे- माफियाओं पर नकेल कसने की कवायद तेज कर दी है। इसी कड़ी में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, अनिल दुजाना और सुंदर भाटी की संपत्तियों को जब्त करने के साथ ही इनके गुर्गों पर कार्रवाई की जा रही है।

Newstrack
Published on: 28 Aug 2020 6:56 AM GMT
योगी सरकार ने माफियाओं की तोड़ी कमर, अब तक इतने करोड़ की संपत्ति जब्त
X
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो

लखनऊ: योगी सरकार ने गुंडे- माफियाओं पर नकेल कसने की कवायद तेज कर दी है। इसी कड़ी में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, अनिल दुजाना और सुंदर भाटी की संपत्तियों को जब्त करने के साथ ही इनके गुर्गों पर कार्रवाई की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यूपी में 40 माफिया सरगनाओं पर प्रदेश सरकार और पुलिस की नजर है। जिसके चलते उनकी करीब 300 करोड़ रूपये की अवैध सम्पत्ति और अवैध धंधे के खिलाफ कार्रवाई की जा हैं। यूपी सरकार ने अब तक प्रदेश में गैंगस्टर एक्ट मे 495 मुक़दमे दर्ज किए हैं, जिनमें सबसे ज्यादा मु्ख्तार अंसारी के गुर्गों और करीबियों के खिलाफ है।

मुख्तार अंसारी की फाइल फोटो मुख्तार अंसारी की फाइल फोटो

ये भी पढ़ें: कोरोना योद्धाः 6 महीने से बेटे के पास होते हुए भी दूर हैं डॉक्टर दंपती, जानें इनकी कहानी

दस्तावेजों की हेराफेरी कर अंसारी परिवार बन बैठा था मालिक

लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के मुताबिक प्राधिकरण के कागजों में दर्ज गाटा संख्या 93 का यह हिस्सा शत्रु या निष्क्रांत संपत्ति है, जिसको 20 साल पहले दस्तावेजों में हेराफेरी कर पहले मुख्तार अंसारी की मां राबिया के नाम पर है और फिर मुख्तार के दोनों बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी इस सरकारी संपत्ति के मालिक बन बैठे।

एलडीए की इस जमीन पर बने अवैध निर्माण को गिराने में जो खर्च आया उसको भी अब्बास अंसारी और उमर अंसारी से वसूला जाएगा। साथ ही एफआईआर दर्ज कर उन अफसरों पर भी कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए गए हैं, जिनके कार्यकाल में इस सरकारी जमीन पर न सिर्फ कब्जा हुआ बल्कि निर्माण तक करा दिया गया।

ये भी पढ़ें: RJD प्रमुख लालू यादव की बेल याचिका पर झारखंड HC आज करेगा सुनवाई

मुख्तार अंसारी के अवैध मकान की फोटो मुख्तार अंसारी के अवैध मकान की फोटो

अवैध कब्जा मुक्त हटाने के लिए लगानी पड़ी 20 जेसीबी और 250 से अधिक पुलिसवाले

बीते दिनों लखनऊ के सबसे पॉश इलाकों में से एक हजरतगंज के डाली बाग में मुख्तार अंसारी की करोड़ों की संपत्ति को जमींदोज कर दिया गया। मुख्तार के बेटे अब्बास और उमर के नाम पर संपत्ति थी। लखनऊ विकास प्राधिकरण की टीम 20 जेसीबी और 250 से अधिक पुलिसकर्मियों और पीएसी के साथ मौके पर पहुंची और दो मंजिला इमारत ध्वस्त करा दी गईं।

बता दें कि पुलिस ने माफिया के खिलाफ इस बड़े अभियान में अब तक आगरा जोन में 48 करोड़, वाराणसी जोन मे 47 करोड, बरेली जोन मे 25 करोड़, इसी तरह आजमगढ, गाजीपुर, नोएडा में करीब दस-दस करोड़ रूपयों की सम्पत्ति जब्त की जा चुकी है। अकेले मुख्तार अंसारी की ही 100 करोड़ रूपये की सम्पत्ति सरकार जब्त कर चुकी है।

यह भी पढ़ें: कोरोना का होगा खात्मा: इस कंपनी ने लाॅन्च की दवा, कीमत सिर्फ इतने रुपए

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story