26 जून को बनेगा रोजगार का कीर्तिमान, योगी सरकार का ये है प्लान

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार 26 जून को एक रिकॉर्ड बनाने जा रही है। दरअसल, योगी सरकार शुक्रवार यानी 26 जून को एक करोड़ लोगों को रोजगार देने का प्लान बना रही है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार 26 जून को एक रिकॉर्ड बनाने जा रही है। दरअसल, योगी सरकार शुक्रवार यानी 26 जून को एक करोड़ लोगों को रोजगार देने का प्लान बना रही है। अगर ऐसा होता है तो यूपी इतने बड़े पैमाने पर नौकरी मुहैया कराने वाल पहला राज्य होगा। इस सभी एक करोड़ लोगों को प्रधानमंत्री मोदी के हाथों रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। इन एक करोड़ लोगों में से 50 फीसदी मनरेगा के तहत रजिस्ट्रेड लोग होंगे। जिन्हें यूपी सरकार रोजगार देगी।

यह भी पढ़ें: चीन को मुंहतोड़ जवाब देना चाहते हैं पूर्व सैनिक, कहा- युद्ध लड़ने को तैयार

योगी सरकार बनाएगी रिकॉर्ड

योगी सरकार द्वारा एक करोड़ लोगों को रोजगार उपलब्ध कराए जाने पर उत्तर प्रदेश इतने बड़े पैमाने पर नौकरियां मुहैया कराने वाला पहला राज्य बन जाएगा। मनरेगा के अलावा सरकार स्किल्ड वर्कर्स के तौर पर तमाम उद्योगों, कंपनियों और प्रतिष्ठानों में भी बड़े पैमाने पर रोजगार दिए जाएंगे। रियलेटर कंपनी Naredco ने यूपी सरकार से अकेले एक लाख नौकरियां देने का वादा किया है।

यह भी पढ़ें: बौखलाया चीन: भारत की होगी जीत, दुश्मन का खातमा करेगा ट्री-हथियार

इन जिलों को जोड़ा जाएगा रोजगार अभियान से

जानकारी के मुताबिक, इस अभियान से उन्नाव, अयोध्या, गोंडा, बलरामपुर, गोरखपुर, बस्ती, देवरिया, बहराइच, प्रतापगढ़, अमेठी, आजमगढ़,  प्रयागराज, रायबरेली, हरदोई, जालौन, जौनपुर, बांदाफतेहपुर, गाजीपुर, कौशांबी, खीरी, कुशीनगर, महराजगंज, मिर्जापुर, अंबेडकर नगर, संतकबीर नगर, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, सुल्तानपुर, और वाराणसी जिलों को जोड़ा जाएगा।

यह भी पढ़ें: बुरी खबर: इन लोगों पर काम नहीं करेगी कोरोना की दवा, वैज्ञानिकों ने बताई वजह

लाखों प्रवासी श्रमिकों का पूरा डेटा है तैयार

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के पास लाखों प्रवासी श्रमिकों का बैंक मैपिंग के साथ पूरा डेटा तैयार है। यूपी सरकार इन श्रमिकों को मनरेगा, एमएसएमई, एक्सप्रेस-वे, हाइवे, यूपीडा जैसे क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर रोजगार उपलब्ध करा चुकी है। अब 26 जून को ये आंकड़ा एक करोड़ तक पहुंचने वाला है। इसी के साथ योगी सरकार एक रिकॉर्ड भी दर्ज कराने जा रही है। वहीं शुक्रवार को एमएसएमई को लोन भी दिया जाएगा।

मंगलवार को CM योगी ने अधिकारियों के साथ की थी बैठक

गौरतलब है कि मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक की और रोजगार देने की योजना की समीक्षा की। बता दें कि कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद पहली बार PM मोदी किसी राज्य से जुड़े आयोजन में शामिल होंगे। उन्हीं के हाथों से एक करोड़ लोगों को नौकरी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: अब इस नदी को मिलेगा जीवनदान, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने लिया तैयारियों का जायजा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।