×

कोरोना से निबटने के लिए योगी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

कृषि उत्पादन आयुक्त की अध्यक्षता मेंभी एक कमेटी गठित की गई है जिसमें आवश्यक वस्तु निगम के अंतर्गत कार्य करेगी। उन लोगों का पब्लिक के धार्मिक एवं सिविल डिफेंस स्वयंसेवक संगठन आदि की सहायता से कार्य करेगी ।

SK Gautam
Published on: 24 March 2020 1:07 PM GMT
कोरोना से निबटने के लिए योगी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
X

लखनऊ: कोरोना से निबटने के लिए योगी सरकार ने एक और बड़ा कदम उठाया है। चार अलग अलग कमेटियां बनाई गई है जो व्यावस्थाओंको देखेंगी। यूपी मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी बनी है । प्रमुख सचिव स्वास्थ्य के नेतृत्व में एक कमेटी गठित है । कृषि उत्पादन आयुक्त की अध्यक्षता मेंभी एक कमेटी गठित की गई है जिसमें आवश्यक वस्तु निगम के अंतर्गत कार्य करेगी। उन लोगों का पब्लिक के धार्मिक एवं सिविल डिफेंस स्वयंसेवक संगठन आदि की सहायता से कार्य करेगी ।

श्रमिक वर्ग के लोगों को व्यवस्था-

नवरात्र के लिए अगर जरूरत पड़ी तो जगह-जगह पूजा की सामग्री पहुंचाई जा सकती है जो युवा कल्याण अधिकारी हैं सिविल डिफेंस के अधिकारी हैं वह काम करेंगे । अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि आईडीसी के अंतर्गत तीसरी कमेटी बनाई जाएगी जो बंद हुई फैक्ट्रियों और बेरोजगार हुए श्रमिकों के खाने पीने की व्यवस्था देखेगी। इसके तहत औद्योगिक इकाइयों के संबंधित जो मामले हैं उस पर समन्वय बनाकर कार्य करें जिससे श्रमिक वर्ग के लोगों को व्यवस्था है दी जा सके।

ये भी देखें: पान-मशाला खाने वालों सावधान, राज्य सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

उन्होंने कहा कि चौथी कमेटी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी के नेतृत्व में है। इसके तहत कानून व्यवस्था नॉक डाउन पुलिस प्रशासन आदि से संबंधित व्यवस्थाओं का आकलन करेंगे एवं अन्य प्रशासनिक व्यवस्था व समन्वय बनाकर कार्य करेंगे । कर्फ्यू आदि के लिए निर्देश पुलिस फोर्स की तैनाती आदि के लिए भी इस कमेटी को अधिकार दिए गए हैं।

ये भी देखें: महबूबा मुफ्ती ने बोला केंद्र पर हमला, कहा- महिलाओं से घबराती है मोदी सरकार

SK Gautam

SK Gautam

Next Story