×

एक्शन में योगी सरकार: यूपी में बड़ा फेरबदल, इन 22 IPS का हुआ तबादला

प्रशासनिक व्यवस्था को चाक चौबंद करने की दिशा में जुटी प्रदेश की योगी सरकार ने आधी रात को 13 पुलिस अधिकारियों के तबादले कर उन्हे नई जगहों पर तैनात कर दिया।

Newstrack
Published on: 11 Sep 2020 6:05 AM GMT
एक्शन में योगी सरकार: यूपी में बड़ा फेरबदल, इन 22 IPS का हुआ तबादला
X
एक्शन में योगी सरकार: यूपी में बड़ा फेरबदल, इन 23 IPS का हुआ तबादला (file photo)

लखनऊ: प्रशासनिक व्यवस्था को चाक चौबंद करने की दिशा में जुटी प्रदेश की योगी सरकार ने आधी रात को 13 पुलिस अधिकारियों के तबादले कर उन्हे नई जगहों पर तैनात कर दिया। दरअसल प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानून व्यवस्था को लेकर अपना कड़ा रूख अपनाए हुए हैं। उन्हे कानून व्यवस्था को लेकर जरा भी कमी दिखाई पड़ती है तो वह इस पर तुरन्त एक्शन लेते है। पिछले तीन दिनों में 22 आईपीएस अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में परिवर्तन किया गया है।

ये भी पढ़ें:Gold में जबरदस्त गिरावट: सोने-चांदी की कीमत हुई सस्ती, जानें नए रेट

इन शहरों के पुलिस कप्तान भी शामिल है

यह तबादले उसी प्रक्रिया का हिस्सा बताए जा रहे है। इसमें आठ जिलों उन्नाव, हरदोई, सिद्धार्थ नगर, रायबरेली, हमीरपुर, कुशीनगर, कानपुर देहात और लखीमपुर खीरी के पुलिस कप्तान भी शामिल है। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि आर्थिक अपराध अनुसंधान में तैनात आनंद राव कुलकर्णी को उन्नाव का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है। उन्नाव में रहे रोहन पी कनय को हटाकर पीएसी प्रयागराज भेजा गया है। हरदोई में एसपी अमित कुमार प्रथम अब यूपी 112 में एसपी होंगे। कानपुर देहात में एसपी के पद पर तैनात अनुराग वत्स को हरदोई का नया पुलिस कप्तान बनाया गया है। एसपी यातायात राम अभिलाष त्रिपाठी को सिद्धार्थनगर का नया एसपी बनाया गया है।

रायबरेली में तैनात स्वप्निल ममगई को पुलिस उपायुक्त लखनऊ के पद पर तैनाती दी गई

रायबरेली में तैनात स्वप्निल ममगई को पुलिस उपायुक्त लखनऊ के पद पर तैनाती दी गई है। हमीरपुर में एसपी आलोक कुमार अब रायबरेली के एसपी होंगे। नरेंद्र कुमार सिंह एसपी प्रयागराज गंगा पार को हमीरपुर का नया एसपी बनाया गया है। इसके अलावा एटीएस में एसएसपी विनोद कुमार सिंह को कुशीनगर का नया एसपी बनाया गया है। 35 वी वाहिनी पीएसी लखनऊ में तैनात केशव कुमार चैधरी को कानपुर देहात का नया एसपी बनाया गया है।

IPS IPS (social media)

सिद्धार्थनगर के एसपी विजय ढुल अब लखीमपुर खीरी के एसपी होंगे

इसी तरह सिद्धार्थनगर के एसपी विजय ढुल अब लखीमपुर खीरी के एसपी होंगे। लखीमपुर खीरी के एसपी सत्येंद्र कुमार को 23वीं वाहिनी पीएसी मुरादाबाद भेज दिया गया है। कुशीनगर के एसपी विनोद कुमार मिश्रा को सीबीसीआईडी में एसपी के पद पर भेजा गया है। योगी सरकार जल्द ही कुछ और अधिकारियों के तबादले करने की तैयारी में है। अपराध के मोर्चे पर आ रही चुनौतियों को देखते हुए यह तबादले किए गए हैं।

ये भी पढ़ें:BJP नेता की दबंगई: युवक को सरेआम लात-घूंसे से पीटा, वीडियो वायरल

पिछले तीन दिनों में 22 आईपीएस बदले गए हैं। जिसमें 2 सस्पेंड हुए हैं। अगले तीन दिनों में इतने ही और आईपीएस बदले जाने की संभावना है। मेरठ और बरेली जिले के लिए डीआईजी तलाशे जा रहे है। इस सूची में अधिकतर प्रमोशन पाए हुए पुलिस अधिकारी शामिल हैं। अभी जीआरपी गोरखपुर, इंटेलिजेंस गोरखपुर, 35वीं पीएसी बिना कमांडर के पद भी खाली है। उन पर भी जल्द ही तैनाती की जाएगी।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story