×

Gold में जबरदस्त गिरावट: सोने-चांदी की कीमत हुई सस्ती, जानें नए रेट

घरेलू वायदा बाजार में आज यानी शुक्रवार सुबह सोने और चांदी के दामों में भारी गिरावट दर्ज की गई है। एमसीएक्स एक्सचेंज पर शुक्रवार सुबह अक्टूबर सोने का वायदा भाव 0.86 फीसद या 447 रुपये की गिरावट के साथ 51 हजार 327 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड कर रहा था।

Shreya
Published on: 11 Sep 2020 5:41 AM GMT
Gold में जबरदस्त गिरावट: सोने-चांदी की कीमत हुई सस्ती, जानें नए रेट
X
Gold में जबरदस्त गिरावट: सोने-चांदी की कीमत हुई सस्ती, जानें नए रेट

नई दिल्ली: सोने की वैश्विक कीमतों में हुई अच्छी खासी गिरावट के बीच घरेलू वायदा बाजार में आज यानी शुक्रवार सुबह सोने और चांदी के दामों में भारी गिरावट दर्ज की गई है। एमसीएक्स एक्सचेंज पर शुक्रवार सुबह अक्टूबर सोने का वायदा भाव 0.86 फीसद या 447 रुपये की गिरावट के साथ 51 हजार 327 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड कर रहा था। वहीं दिसंबर वायदे का सोने का भाव 0.87 फीसद या 452 रुपये की भारी गिरावट के साथ प्रति ग्राम 51 हजार 510 रुपये पर ट्रेंड कर रहा था।

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने उठाया सवाल: चीनी कब्जे को बताया ‘Act of god’, सरकार पर तंज

घरेलू वायदा बाजार में चांदी के दामों में हुई भारी गिरावट

बात की जाए चांदी की तो घरेलू वायदा बाजार में शुक्रवार सुबह और चांदी के दामों में भारी गिरावट दर्ज की गई है। शुक्रवार सुबह एमसीएक्स एक्सचेंज पर दिसंबर वायदे की चांदी की कीमत दस बजकर 15 मिनट पर 1.58 फीसद या 1091 रुपये की जबरदस्त गिरावट के साथ 67 हजार 900 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड कर रहा था। वहीं, वैश्विक स्तर पर भी चांदी के भाव में भी शुक्रवार सुबह अच्छी-खासी गिरावट देखी गई।

यह भी पढ़ें: हद में रहे चीन: अब भुगतने पड़ेंगे अंजाम, इस देश ने दी ड्रेगन को चेतावनी

gold and silver वैश्विक स्तर पर सोने का भाव (फोटो- सोशल मीडिया)

वैश्विक स्तर पर सोने का भाव

शुक्रवार सुबह वैश्विक स्तर पर सोने की कीमतों में भारी गिरावट दर्ज की गई है। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, शुक्रवार को पर सोने का वायदा भाव 0.88 फीसद या 17.20 डॉलर की गिरावट के साथ 1,947.10 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखा। जबकि इस समय वैश्विक हाजिर भाव 0.28 फीसद या 5.39 डॉलर की गिरावट से 1,940.70 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था।

यह भी पढ़ें: BJP नेता की दबंगई: युवक को सरेआम लात-घूंसे से पीटा, वीडियो वायरल

वैश्विक स्तर पर चांदी का भाव

वहीं दूसरी तरफ वैश्विक स्तर पर चांदी की वायदा कीमतों की बात करें, तो ब्लूमबर्ग के मुताबिक, कॉमेक्स पर शुक्रवार सुबह चांदी का वायदा भाव 1.71 फीसद या 0.47 डॉलर की गिरावट से प्रति औंस 26.83 डॉलर पर ट्रेंड कर रहा था। वहीं, चांदी का वैश्विक हाजिर भाव इस समय 26.69 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड करता दिखा।

यह भी पढ़ें: कंगना के पास पैसे नहीं: टूटे ऑफिस की नहीं होगी मरम्मत, ऐसे करेंगी काम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story