×

हद में रहे चीन: अब भुगतने पड़ेंगे अंजाम, इस देश ने दी ड्रेगन को चेतावनी

चीन के साथ चल रहे तनातनी के बीच ताइवान के उपराष्ट्रपति लाइ चिंग टे ने चीन को खुली चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर ड्रैगन की तरफ से हद पार की जाती है तो नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहें।

Shreya
Published on: 11 Sep 2020 5:12 AM GMT
हद में रहे चीन: अब भुगतने पड़ेंगे अंजाम, इस देश ने दी ड्रेगन को चेतावनी
X
ताइवान ने चीन को दी धमकी

ताइपे: ताइवान और चीन के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। चीन के साथ चल रहे तनातनी के बीच ताइवान के उपराष्ट्रपति लाइ चिंग टे ने चीन को खुली चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर ड्रैगन की तरफ से हद पार की जाती है तो नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहें। ताइवान ने स्पष्ट कहा है कि चीनी फाइटर प्लेन लगातार सीमा का उल्लंघन कर रहे हैं और अगर ये लगातार जारी रहता है तो इसके नतीजे घातक साबित हो सकते हैं। बता दें कि इस साल चीनी लड़ाकू विमान कई बार ताइवान की सीमा में घुसपैठ कर चुके हैं।

उपराष्ट्रपति लाइ चिंग टे ने ट्वीट कर दी चेतावनी

ताइवान के उपराष्ट्रपति लाइ चिंग टे ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि लाइन को पार न करें। चीन ने आज फिर ताइवान के एयर डिफेंस आइडेंटिफिकेशन जोन (Taiwan’s Air Defense Identification Zone) में अपने फाइटर जेट उड़ाए। ऐसी कोई भी गलती न करें, ताइवान शांति चाहता है लेकिन हम अपने लोगों का बचाव करेंगे। ताइवान ने बताया कि चीन के विमान बुधवार और बृहस्पतिवार को दो बार हवाई क्षेत्र में घुसे हैं।



यह भी पढ़ें: हत्याओं से दहला हरदोईः छिन गई SP अमित कुमार की कुर्सी, अब ये संभालेंगे कमान

क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए गंभीर खतरा

ताइवान का कहना है कि चीन की ये हरकत उकसाने वाली और क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए गंभीर खतरा है। ताइवान के विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि देश की सेना चीन के सैन्य विमानों की हरकतों से अच्छी तरह से वाकिफ है और उसे माकूल जवाब देने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें: बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने मारी पलटी, नीतीश को छोड़ अब लालू का देंगे साथ

China Taiwan चीन ताइवान पर करता आया है दावा (फोटो- सोशल मीडिया)

चीन ताइवान पर करता आया है दावा

गौरतलब है कि चीन की तरफ से हमेशा दावा करता आया है कि ताइवान के कुछ द्वीप उसकी टेरीटरी में आते हैं। जबकि ताइवान इन द्वीप पर अपना हक जताता आया है। यहीं नहीं चीन ने लगातार सैन्याभ्यास और हवाई गश्ती के साथ सैन्य शक्ति के दम पर ताइवान को अपने क्षेत्र में मिलाने की बात कह चुका है।

यह भी पढ़ें: BJP पदाधिकारियों में उत्साह: जेपी नड्डा ने चुनाव के लिए भरी हुंकार, कही ये बात

कई बार भेज चुका है अपने विमान

चीन की ओर से कोरोना वायरस संक्रमण के बीच इस साल ताइवान क्षेत्र में कई बार अपने विमान भेजे गए हैं। लेकिन ताइवान के विमानों ने चीनी प्लेनों को खदेड़ दिया। चीन ने ताइवान को भड़काने के लिए फाइटर जेट भेजे थे, जिसके बाद ताइवान को अपने लड़ाकू विमानों को इनके पीछे भेजना पड़ा।

यह भी पढ़ें: खाताधारकों की बल्ले-बल्ले: इन बैंकों ने दी बड़ी सौगात, अब मिलेगा ये फायदा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story