×

योगी सरकार इनाम देगी, बस ग्लोबल हैण्ड वाशिंग डे पर शेयर करें फोटो-वीडियो

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने कहा कि कल ग्लोबल हैण्ड वाशिंग डे के अवसर पर लोग अपने हाथ धोते हुए वीडियों तथा तस्वीर को इस हैशटेग के साथ टैग करें। अच्छे वीडियों व तस्वीर को पुरस्कृत भी किया जायेगा।

Newstrack
Published on: 14 Oct 2020 2:39 PM GMT
योगी सरकार इनाम देगी, बस ग्लोबल हैण्ड वाशिंग डे पर शेयर करें फोटो-वीडियो
X
योगी सरकार इनाम देगी, बस ग्लोबल हैण्ड वाशिंग डे पर शेयर करें फोटो-विडिओ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण कम हो रहा है, लेकिन ऐसे समय में भी ज्यादा सावधानी बरतने की आवश्यकता होती है। इसी को रखकर योगी सरकार की तरफ से ग्लोबल हैण्ड वाशिंग डे के अवसर पर डेटॉल के साथ मिलकर एक अभियान चलाया जा रहा है। ग्लोबल हैण्ड वाशिंग डे के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक नये हैशटैग का लोकार्पण करेंगे ।

अच्छे वीडियों व तस्वीर को पुरस्कृत किया जायेगा

अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने कहा कि कल ग्लोबल हैण्ड वाशिंग डे के अवसर पर लोग अपने हाथ धोते हुए वीडियों तथा तस्वीर को इस हैशटेग के साथ टैग करें। अच्छे वीडियों व तस्वीर को पुरस्कृत भी किया जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में कन्टेनमेंट जोन एवं हॉटस्पॉट एरिया में निरन्तर कमी आ रही हैं। उन्होंने बताया कि में प्रदेश में 14,011 हॉटस्पॉट एरिया तथा 14484 कन्टेनमेंट जोन है। राजस्व विभाग के एकीकृत आपदा नियंत्रित केन्द्र के टोल फ्री नं0 1070 पर प्राप्त काॅल्स का निस्तारण तेजी से किया जा रहा है।

ये भी देखें: Bigg Boss: हिना खान के सामने तौलिए में राहुल करने लगे ऐसी हरकत, देखें झलक

सहगल ने बताया कि एमएसपी के तहत स्थापित किए गए धान क्रय केन्द्रों को पूरी सक्रियता से संचालित करते हुए किसानों की अधिक से अधिक धान की खरीद की जाए व किसानों के खाते में 72 घण्टे के अन्दर भुगतान की धनराशि अन्तरित कर दी जाए। इस प्रकार पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष लगभग 30 गुना अधिक धान खरीद की गयी है।

आत्मनिर्भर पैकेज

सहगल ने बताया कि प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां और तेजी से क्रियान्वित हो इसके लिए बैकों के माध्यम से भारत सरकार द्वारा घोषित आत्मनिर्भर पैकेज के अन्तर्गत नई व पुरानी ईकाइयों में देने का कार्यक्रम चलाया जा रहा हैं जिसके अन्तर्गत 4.35 लाख पुरानी ईकाईयों को 10715 करोड़ रूपये तथा 5.38 लाख नई इकाईयों को 15,238 करोड़ रूपये का ऋण लाकडाउन के बाद से वितरित किए गए।

ये भी देखें: दुर्घटना पर लगेगी लगाम, परिवहन मंत्री की बड़ी बैठक, निर्धारित किया ये लक्ष्य

सहगल ने बताया कि इन दोनों ऋणों मे वितरण से लगभग 20 लाख नए रोजगार प्रदेश में सृजित हुए है। इस प्रकार पिछले 4 महीनों में प्रदेश में लगभग 26 हजार करोड़ के ऋण विभिन्न संस्थाओं को एमएसएमई में वितरित प्रदेश में हो गए है।

Newstrack

Newstrack

Next Story