×

एक्शन में योगी सरकार: ताबड़तोड़ कार्रवाई, इस अपराधी की करोड़ों की संपत्ति कुर्क

इटावा जनपद के टॉप मोस्ट हिस्ट्रीशीटर अनीस उर्फ पासू जिस पर 45 से अधिक मुकदमे दर्ज है और कई मामलों में आजीवन कारावास की सजा है

Newstrack
Published on: 21 Dec 2020 11:49 AM GMT
एक्शन में योगी सरकार: ताबड़तोड़ कार्रवाई, इस अपराधी की करोड़ों की संपत्ति कुर्क
X
एक्शन में योगी सरकार: ताबड़तोड़ कार्रवाई, इस अपराधी की करोड़ों की संपत्ति कुर्क (PC:social media)

इटावा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों के लिए सख्त तेवर दिखाते हुए एलान किया था अपराधी या तो जेल में होंगे या वो प्रदेश छोड़ दे जिसके बाद योगी की पुलिस लगातार अपराधियों, भू-माफिओ पर अपना शिकंजा कसती जा रही है सूबे के अलग अलग जनपदों में योगी बाबा का अपराधियों की संपत्ति पर बुलडोजर चला इसी क्रम में आज इटावा का टॉप मोस्ट हिस्ट्रीशीटर इनामिया अपराधी अनीस उर्फ पासू जोकि काफी समय से इटावा पुलिस की पहुंच से बहार था आज पुलिस व प्रसाशन के द्वारा गैंगस्टर अपराधी की 6 करोड़ से अधिक सम्पति कुर्क करने की कार्यवाही की गई।

ये भी पढ़ें:पाकिस्तान में मचा हाहाकार: इमरान की ये गलती पड़ी भारी, लोग भूखों मरने को मजबूर

etawah-matter etawah-matter (PC : social media)

टॉप मोस्ट हिस्ट्रीशीटर अनीस उर्फ पासू जिस पर 45 से अधिक मुकदमे दर्ज है

इटावा जनपद के टॉप मोस्ट हिस्ट्रीशीटर अनीस उर्फ पासू जिस पर 45 से अधिक मुकदमे दर्ज है और कई मामलों में आजीवन कारावास की सजा है, 50 हजार इनामी की 6 करोड़ से अधिक की संपत्ति आज इटावा पुलिस व प्रसाशन ने कुर्क करते हुए कई मकान, व दुकानें खाली करवा दी पुलिस की जनपद इटावा में सबसे बड़ी कार्यवाही के चलते हिस्ट्रीशीटर और बदमाशो में इस समय पुलिस की कार्यवाही से खौफ भर गया है। 45 से अधिक आपराधिक मुकदमों में फरार चल रहा 50 हजार इनामी अनीस उर्फ पासू की थाना कोतवाली क्षेत्र में कई सम्पत्तियां जिसको पुलिस ने चिन्हित करते हुए आज सुबह से कार्यवाही शुरू की जिसके बाद पुलिस की इस कार्यवाही से हड़कंप मच गया।

इटावा एसएसपी आकाश तोमर ने बताया

वही इस पूरे मामले में इटावा एसएसपी आकाश तोमर ने बताया जिलाधिकारी इटावा द्वारा 16-12-2020 को अपराधी अनीस उर्फ पासू की संपत्ति को जब्त करने के आदेश निर्गत किये गये थे तथा अभियुक्त अन्य प्रकरण में भी वांछित अभियुक्त है जिसकी गिरफ्तार हेतु 50 हजार का ईनाम घोषित किया गया है जिलाधिकारी इटावा के आदेश के अनुपालन के क्रम में आज क्षेत्राधिकारी नगर, तहसीलदार सदर द्वारा अपराधी की सम्पत्ति को चस्पा किया गया तथा अपराधी की अचल सम्पत्ति (जब्तीकरण) की कार्यवाही प्रचार प्रसार करके व जब्तीकरण का बोर्ड लगाकर विधिवत की गयी। उक्त जब्त सम्पत्ति अपराधी द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गयी थी।

Anees aka Pasu Anees aka Pasu (PC : social media)

ये भी पढ़ें:ड्रग्स केस: इस वजह से अर्जुन रामपाल की बढ़ीं मुश्किलें, कभी भी हो सकते हैं गिरफ्तार

अभियुक्त अनीस उर्फ पासू प्रदेश के चर्चित भूमाफिया गिरोह का शातिर अपराधी है जिसके विरूद्व विभिन्न थानों पर संगीन धाराओं में 45 अभियोग पंजीकृत है। जिनमें से कई प्रकरण में माननीय न्यायालय द्वारा अभियुक्त को सजा भी सुनाई गयी है परन्तु कतिपय कारणों से उक्त आदेशों की फाइलें भी जिला न्यायालय से चोरी हो गयी है जिनके सम्बन्ध में भी जांच की जा रही है।

रिपोर्ट- उवैश चौधरी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story