×

पाकिस्तान में मचा हाहाकार: इमरान की ये गलती पड़ी भारी, लोग भूखों मरने को मजबूर

मुश्किलों के दौर से गुजर रहे मुल्क पाकिस्तान को नए साल में अभी और कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। नए साल में देश की जनता के सामने भीषण गैस संकट आने वाला है।

Shreya
Published on: 21 Dec 2020 11:19 AM GMT
पाकिस्तान में मचा हाहाकार: इमरान की ये गलती पड़ी भारी, लोग भूखों मरने को मजबूर
X
पीडीएम की नेता मरियम नवाज ने इमरान सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का भी ऐलान किया है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान पहले से ही आर्थिक मंदी से गुजर रहा है, वहीं नया साल पड़ोसी मुल्क के सामने और मुश्किलें खड़ी करने वाला है। मुश्किलों के दौर से गुजर रहे पाकिस्तान में आम जनता को कई चीजों के लिए तरसना पड़ रहा है। वहीं कहा जा रहा है कि जनवरी महीने पाक भीषण गैस संकट का सामने करने वाला है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्‍तान में गैस की सप्‍लाई करने वाली कंपनी सुई नॉर्दन 500 मिलियन स्‍टैंडर्ड क्‍यूबिक फुट प्रतिदिन गैस की कमी से जूझने वाली है।

गैस आपूर्ति रोकने के अलावा और कोई रास्ता नहीं

गैस की भारी कमी होने की वजह से कंपनी के पास पॉवर सेक्‍टर (Power sector) को गैस आपूर्ति रोकने के अलावा और कोई रास्ता नहीं बचेगा। एक स्थानीय अखबार के मुताबिक, बिजली सेक्टर से LNG की कमी करके उसे घरेलू उपभोक्‍ताओं को देने से संकट कम नहीं होने वाला है। इसके बाद भी रोजाना 250 मिलियन स्‍टैंडर्ड क्‍यूबिक फुट गैस की किल्लत बनी रहने वाली है। बताया गया है कि अधिकारियों को उद्योगों को दी जाने वाली आरएलएनजी को भी हफ्ते में एक दिन कटौती करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: अपने को दगा देकर कुर्सी पर काबिज हुए नेपाली PM केपी ओली, भारत से दुश्मनी

imran khan (फोटो- सोशल मीडिया)

सबसे ज्यादा कमी रहेगी इस दौरान

ऐसा माना जा रहा है कि गैसी की सबसे ज्यादा किल्लत चार से 20 जनवरी के बीच बनी रहने वाली है। आम जनता को इस परेशानी का सामना पाकिस्तान की सरकार की वजह से ही करना पड़ रहा है। पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने समय में गैस नहीं खरीद, जिसके चलते अब देश की जनता को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। अब आने वाले समय में नागरिकों को और ज्यादा परेशानी के लिए तैयार रहना होगा।

यह भी पढ़ें: बच्चा बना अरबों का मालिक: YouTube का सरताज, अच्छे-अच्छों का निकला बाप

उर्वरक उद्योग के लिए आपूर्ति पर रोक

पाकिस्तान के अधिकारियों के मुताबिक, उर्वरक उद्योग के लिए पहले ही गैस की आपूर्ति पर रोक लगा दी गई है। गैस की आपूर्ति बाधित होने की वजह से पंजाब और अन्य राज्यों में लोग क कम आंच पर खाना पकाने के लिए मजबूर हैं। अपनी गलती के चलते अब सरकार उद्योगों की गैस आपूर्ति रोककर लोगों के घरों में गैस की आपूर्ति कर रही है।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी दूतावास पर एक साथ 3 रॉकेट से हमला, कई इमारतों को पहुंचा नुकसान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story