×

यूपी बंद: योगी सरकार का फैसला, कल से इतने दिनों का लॉकडाउन

कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने दस जुलाई यानी कल रात दस बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन जारी कर दिया।

Shivani
Published on: 9 July 2020 4:15 PM GMT
यूपी बंद: योगी सरकार का फैसला, कल से इतने दिनों का लॉकडाउन
X

लखनऊ : कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। योगी सरकार ने दस जुलाई यानी कल रात दस बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन जारी कर दिया। इस दौरान अस्पतालों और जरुरी सामानों की दूकान को छोड़ कर राज्य में पूरी तरीके से पाबंदी रहेगी। बता दें कि अनलॉक लागू होने के बाद से देश की कई राज्य सरकारों ने अपने अपने प्रदेश में लॉकडाउन घोषित किया था, हालाँकि यूपी में अब तालाबंदी की गयी है।

यूपी में 10 जुलाई रात दस बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार ने सरकार के जारी आदेश की जानकारी देते हुए बताया कि यूपी में कोविड-19 के मौजूदा हालात की समीक्षा के बाद सरकार ने लॉकडाउन का फैसला लिया है। इसके तहत प्रदेश में सभी कार्यालय, शहरी व ग्रामीण हाट, बाजार, गल्ला मंडी और व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ेंः अभी-अभी यहां आंतकी हमला: CRPF ने संभाला मोर्चा, एक महिला घायल

उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर:

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या काफी बढ़ गयी है। गुरुवार को राज्य में रिकॉर्ड 1248 नए मामले दर्ज हुए हैं। वहीं अब राज्यों में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 32 हजार 362 पहुँच गया है। इसके अलावा अब तक कोविड की चपेट में मरने वालों की संख्या 862 हो गयी। हालांकि राज्य में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट अन्य राज्यों के मुकाबले अच्छी है। ऐसे में फिलहाल यूपी में 10 हजार से अधिक सक्रिय मामले हैं।

ये भी पढ़ेंः भारत से डर गया Zoom, बना ली चीन से दूरी, ये है वजह….

बता दें इसके पहले आज ही बिहार सरकार ने भी राज्य में लॉकडाउन का एलान किया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story