Rahul Gandhi: राहुल गांधी के खिलाफ एक और मानहानि का मुकदमा, आरएसएस कार्यकर्ता ने दर्ज कराई एफआईआर

Rahul Gandhi: मानहानि का यह मामला इस साल जनवरी में उनकी भारत जोड़ी यात्रा के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ उनकी टिप्पणी पर दर्ज किया गया। उत्तराखंड के हरिद्वार कोर्ट में RSS कार्यकर्ता कमल भदौरिया की शिकायत पर वकील अरुण भदौरिया ने केस दर्ज कराया।

Durgesh Bhatt
Published on: 1 April 2023 5:48 PM GMT (Updated on: 1 April 2023 6:14 PM GMT)
Rahul Gandhi: राहुल गांधी के खिलाफ एक और मानहानि का मुकदमा, आरएसएस कार्यकर्ता ने दर्ज कराई एफआईआर
X
(Pic: Social Media)

Rahul Gandhi: पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का एक और मामला दर्ज किया गया है। मानहानि का यह मामला इस साल जनवरी में उनकी भारत जोड़ी यात्रा के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ उनकी टिप्पणी पर दर्ज किया गया। उत्तराखंड के हरिद्वार कोर्ट में RSS कार्यकर्ता कमल भदौरिया की शिकायत पर वकील अरुण भदौरिया ने केस दर्ज कराया।

12 अप्रैल को कोर्ट में होगी सुनवाई

9 जनवरी, 2023 को हरियाणा के अंबाला में भारत जोड़ो यात्रा के बाद एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस के सदस्य "21वीं सदी के कौरव" हैं। राहुल ने कहा, "कौरव कौन थे? मैं आपको सबसे पहले 21वीं सदी के कौरवों के बारे में बताऊंगा। वे खाकी हाफ पैंट पहनते हैं। हाथ में लाठी रखते हैं और शाखा लगाते हैं। भारत के 2-3 अरबपति कौरवों के साथ खड़े हैं।" मामले की सुनवाई 12 अप्रैल को कोर्ट में होगी। पिछले महीने, कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनकी "सभी चोरों के नाम मोदी होते हैं" टिप्पणी के लिए उनके खिलाफ मानहानि के मामले में दो साल की जेल की सजा सुनाई गई थी।

कुछ अरबपतियों ने किया था गलत इस्तेमाल

राहुल गांधी ने यह भी पूछा था, “क्या पांडवों ने नोटबंदी, गलत जीएसटी, किसान बिल लागू किया था? नहीं, उन्होंने नहीं किया क्योंकि वे तपस्वी थे और वे जानते थे कि नोटबंदी, गलत जीएसटी, किसान बिल चोरी के तरीके हैं। राहुल गांधी ने आगे कहा था, "एक तरफ पांच तपस्वी थे, और दूसरी तरफ संगठन था।" कांग्रेस नेता ने यह भी आरोप लगाया कि हालांकि नरेंद्र मोदी ने "नोटबंदी, गलत जीएसटी" लागू किया, लेकिन कुछ अरबपतियों ने उनका इस्तेमाल किया।

मामले के बारे में बात करते हुए भदौरिया के वकील अरुण भदौरिया ने कहा, 'राहुल गांधी ने आरएसएस की तुलना 21वीं सदी के कौरवों से की। यह उनका अशोभनीय भाषण है जो उनकी मानसिकता को प्रकट करता है। आरएसएस एक ऐसा संगठन है, जब भी देश में कोई आपदा आई है, वह मदद के लिए आगे आया है। उन्होंने आगे बताया कि अदालत ने मामला दर्ज कर लिया है और वादी को 12 अप्रैल को अग्रिम सुनवाई के लिए पेश होने को कहा है।

Durgesh Bhatt

Durgesh Bhatt

Next Story