कोरोना का गलत डाटा: कहर बरकरार, 13 की मौत पर भड़की कांग्रेस ने उठाए सवाल

उत्त्तराखण्ड में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ़्तार दो गुना तेज़ी से बढ़ रही हैं। प्रदेश में हर रोज़ बड़ी संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं।अब तक प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 58 हज़ार से ज्यादा बताई जा रही है।

corona virus

corona virus (file pic )

देहरादून। उत्त्तराखण्ड में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ़्तार दो गुना तेज़ी से बढ़ रही हैं। प्रदेश में हर रोज़ बड़ी संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं।अब तक प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 58 हज़ार से ज्यादा बताई जा रही है।

मौत का आंकड़ा छुपाया

दो- तीन दिनों की ताहर के बाद फिर से मौतों ग्राफ तेज़ी से बढ़ रहा है। मंगलवार को 13 संक्रमित मरीजों की मृत्यु हो हुई। इस बीच, राज्य सरकार ने तीन स्तरों प्रदेश, जिला व ब्लाक में टास्क फोर्स का गठन किया है। वही दूसरी ओर कोरोना से 89 लोगों की मौतों को छुपाने का मामला भी सामने आया है। इस मामले पर कांग्रेस ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से इस्तीफा मांगा है।

कांग्रेस ने किया हमला

कांग्रेस नेता सूर्यकांत धस्माना का कहना है कि यह राज्य सरकार की विफलता है। स्वास्थ्य विभाग किस हिसाब से हेल्थ बुलेटिन जारी करता है। मुद्दे पर कुछ अस्पतालों ने साफ कहा कि वे समय पर जानकारी दे चुके थे। विभाग के पोर्टल पर अपलोड करने का काम विभाग का था। शुरू से मौत का गलत आंकड़ा बताने की कोशिश चली रही। इस गंभीर मामले पर यह भी सवाल खड़े हो रहे हैं कि एक मीडिया हाउस स्वास्थ्य विभाग से ज्यादा मौतों की खबर छाप रहा था। लेकिन विभाग ने कभी भी उन मौतों के साफ साफ अंतर को जानने की कोशिश नहीं की। इस बात से यह साबित होता है कि स्वास्थ्य विभाग अपने कामों को लेकर कितनी जिम्मेदार है।

यह पढ़ें…कहां -कहां पढ़ें नीट टॉपर शोएब, कोचिंग के धंधे में क्या टॉपर भी हो गए शामिल

यह पढ़ें…महिलाओं के लिए ट्रेन: अब मिलेगी यात्रा में सहूलियत, पीयूष गोयल ने किया एलान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App