×

Uttarakhand Schools Closed: उत्तरखंड में भीषण वर्षा के चलते 14 और 15 जुलाई को बंद रहेंगे सभी विद्यालय

Uttarakhand Schools Closed: गौरतलब है कि 16 जुलाई को रविवार है जबकि 17 को हरेला पर्व, जिसके लिए पहले से अवकास है। यानी की अब सभी विद्यालय 18 जुलाई को खुलेंगे।

Anant Shukla
Published on: 13 July 2023 2:07 PM GMT (Updated on: 13 July 2023 3:34 PM GMT)
Uttarakhand Schools Closed: उत्तरखंड में भीषण वर्षा के चलते 14 और 15 जुलाई को बंद रहेंगे सभी विद्यालय
X
Uttarakhand Schools Closed (Photo-Social Media)

Uttarakhand Schools Closed: उत्तराखंड, हिमांचल प्रदेश और राजधानी दिल्ली सहिक कई प्रदेशों में बरिश का कहर जारी है। उत्तराखंड में हो रही भीषण बारिश और मौसम विभाग की चेतावनी को देख ते हुए राज्य के सभी विद्यालयों को 14 और 15 जलाई तक के लिए बंद कर दिया गया है। यह अवकास शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक स्टाफ के लिए है। गौरतलब है कि 16 जुलाई को रविवार है जबकि 17 को हरेला पर्व, जिसके लिए पहले से अवकास है। यानी की अब सभी विद्यालय 18 जुलाई को खुलेंगे।

राज्य सरकार नें सभी जिला अधिकारियों को आदेश जारी करते हुए आदेश को कार्यान्वित करने के लिए कहा। आदेश में कहा गया है कि प्रदेश में हो रहे लगातार भूस्खलन, बाढ़, बोल्डर गिरना, जलभराव और सड़क मार्ग बंद होने जैसी घटनाएं देखते हुए कोई अप्रिय घटना न हो इस लिए सुनिश्चित करें की आदेश सभी जिलों में लागू हो। 14 और 15 जुलाई को सभी जिलों के विद्यालयों और आंगनवाड़ी केन्द्र बंद रहेंगे।

IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

IMD नें राज्य में भारी बारिश की आशंका व्यक्त करते हुए गुरुवार को उत्तरखंड के कुछ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मैसम विभाग ने बताया की अगले पांच दिनों तक बारिश से राहत नहीं मिलेगी। यूके में लैंडस्लाइड की वजह से कई हाइवे एवं सड़क मार्ग बंद हो गए हैं। हरिद्वार से लेकर ऋषिकेश तक गंगा खतरे के निशान के करीब पहुंच गया है।

चमोली में लैंडस्लाइड से मार्ग अवरुद्ध

उत्तरखंड के चमोली में रुक-रुककर धीमे से तेज बारिश हो रही है। इसी बीच बद्रीनाथ हाईवे पर करीब एक किलोमीटर तक पहलाड़ी से बोल्डर और मलबा गिरने से राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है। हो रही भारी बारिश व मौसम विभाग की चेतावनी के चलते केदारनाथ यात्रा को फिलहाल के लिए रोक लगा दी गई है। यात्रा में आए बड़ी संख्या में लोग फंसे हुए हैं।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story