×

उत्तराखंड में जल प्रलय: रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

उत्तराखंड में आई तबाही के बाद प्रशासन और आपदा प्रबंधन लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू आॅपरेशन चला रहा है। उत्तराखंड पुलिस ने ट्वीव कर कहा है कि अगर आप प्रभावित क्षेत्र में फंसे हैं, आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है तो कृपया आपदा परिचालन केंद्र के नम्बर 1070 या 9557444486 पर संपर्क करें।

Dharmendra kumar
Published on: 7 Feb 2021 8:13 AM GMT
उत्तराखंड में जल प्रलय: रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
X
उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने की खबर सामने आई है। प्रदेश के चमोली में ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही मची है। मिली जानकारी के मुताबिक, जिले के रेणी गांव के पास ग्लेशियर टूटा है।

देहरादून: उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने की खबर सामने आई है। प्रदेश के चमोली में ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही मची है। मिली जानकारी के मुताबिक, जिले के रेणी गांव के पास ग्लेशियर टूटा है। चमोली से लगभग डेढ़ सौ किलोमीटर नीचे श्रीनगर तक अलर्ट घोषित किया गया है। ग्लेशियर टूटने से ऋषि गंगा पावर प्रोजेक्ट को भारी नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है करीब 50 से ज्यादा मजदूर बह गए हैं।

उत्तराखंड में आई तबाही के बाद प्रशासन और आपदा प्रबंधन लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू आॅपरेशन चला रहा है। उत्तराखंड पुलिस ने ट्वीव कर कहा है कि अगर आप प्रभावित क्षेत्र में फंसे हैं, आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है तो कृपया आपदा परिचालन केंद्र के नम्बर 1070 या 9557444486 पर संपर्क करें। कृपया घटना के बारे में पुराने वीडियो से अफवाह न फैलाएं।

ऋषिगंगा पावर प्रोजेक्ट को भारी नुकसान

पौड़ी गढ़वाल पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि आम जनता को सूचित किया जाता है कि तपोवन रैणी क्षेत्र में ग्लेशियर आने के कारण ऋषिगंगा पावर प्रोजेक्ट को काफी क्षति पहुंची है, जिससे नदी का जल स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके कारण अलकनंदा नदी किनारे रह रहे लोगों से अपील है जल्दी से जल्दी सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं।

ये भी पढ़ें...उत्तराखंड में हाई अलर्ट: बड़ा ग्लेशियर टूटने से तबाही, 50 लोगों के बहने की आशंका

प्रदेश के मुख्यमंत्री तिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने से उत्पन्न हुई परिस्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के लिए रवाना हुए हैं। उन्होंने कहा कि मेरी सभी से विनती है कि कृपया कोई भी पुराने video share कर panic ना फैलाएं। स्थिति से निपटने के सभी ज़रूरी कदम उठा लिए गए हैं । आप सभी धैर्य बनाए रखें।

ये भी पढ़ें...उत्तराखंड का भयानक दृश्य: तेजी से आ रहा सैलाब, सबने भोले बाबा को किया याद

यूपी के कई जिलों में अलर्ट

सीएम के निर्देश के बाद जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने गंगा किनारे वाले जिलाधिकारियों को किया अलर्ट। बिजनौर, गढ़मुक्तेश्वर, कन्नौज , बिठुर, फ़तहगढ़, मिर्ज़ापुर, बनारस, प्रयागराज, फर्रुखाबाद के ज़िलाधिकारियों को दिए निर्देश है। फिलहाल गंगा में बोटिंग, नौका विहार समेत ग्रामीण जि‍लों में लोगों को गंगा किनारे जाने के पर सख्‍त रोक लगा दिया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story