×

उत्तराखंड तबाही पर मुआवजाः CM त्रिवेंद्र बाटेंगे 4 लाख, मोदी सरकार देगी इतने रुपए

उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर फटने से भारी तबाही देखने को मिल रही है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ये ऐलान किया है कि इस घटना में जिन लोगों की मृत्यु हुई है, उन सभी को राज्य सरकार 4- 4 लाख रुपये का मुआवजा देगी।

Monika
Published on: 7 Feb 2021 2:14 PM GMT
उत्तराखंड तबाही पर मुआवजाः CM त्रिवेंद्र बाटेंगे 4 लाख, मोदी सरकार देगी इतने रुपए
X
उत्तराखंड तबाही पर मुआवजाः CM त्रिवेंद्र बाटेंगे 4 लाख, मोदी सरकार देगी इतने रुपए

उत्तराखंड : उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर फटने से भारी तबाही देखने को मिल रही है। इस तबाही में अब तक 10 लोगों की मौत की खबर सामने आई है वही 150 से ज्यादा लोग अभी लापता बताये जा रहे हैं । इसी बीच देहरादून वापस लौटे उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मीडिया को ताजा जानकारी दी।

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का ऐलान

उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ये ऐलान किया है कि इस घटना में जिन लोगों की मृत्यु हुई है, उन सभी को राज्य सरकार 4- 4 लाख रुपये का मुआवजा देगी। वही पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी इस राष्ट्रीय आपदा कोष से किए 2 -2 लाख के मुआवजे का ऐलान किया। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि यूपी, बिहार, गुजरात सरकार ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है । पीएम मोदी और गृह मंत्री ने फोन पर तत्काल बात की और हरसंभव मदद की बात कही।

ये भी पढ़ें...ग्लेशियर टूटने से तबाही: सामने आया जल प्रलय का वीडियो, इतना भयानक था हादसा

cm ने दी ये जानकारी

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि ITBP के जवान रस्सी से सुरंग के अंदर पहुंचे। अभी 1 घंटे पहले तक वो लगभग 150 मीटर अंदर तक पहुंच पाए थे। ये सुरंग लगभग 250 मीटर लंबी है। उन्होंने कहा कि सेना के लोग वहां पहुंच गए हैं। उन्होंने आगे बताया कि NDRF की एक टीम भी दिल्ली से यहां पहुंची है। मेडिकल सुविधा की दृष्टि से वहां सेना के, पैरामिलिट्री फोर्सेज के और हमारे राज्य के डॉक्टर के वहां कैंप तैनात है। सीएम त्रिवेंद्र सिंह ने बताया कि रविवार होने के चलते स्थानीय लोग आज अवकाश पर थे।

ये भी पढ़ें : तबाही से बिछी लाशें: उत्तराखंड में मची चीख-पुकार, सैंकड़ों लोगों की तलाश जारी

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story