×

उत्तराखंड में राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियां शुरू, लोग काफी उत्साहित

वही बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उनका आज सम्मान भी किया बीजेपी नेताओ का कहना है कि बड़ी ही खुशी की बात है कि कल प्रधानमंत्री अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यासः कर रहे है .

Newstrack
Published on: 4 Aug 2020 9:51 AM GMT
उत्तराखंड में राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियां शुरू, लोग काफी उत्साहित
X

उत्तराखंड: अयोध्या में राम मंदिर बनने की खुशी जनता के चेहरे पर साफ तौर पर नजर आ रही है। उत्तराखंड की बात करें तो वहां भी राम मंदिर को लेकर लोग बड़े ही उत्साहित नजर आ रहे हैं। कल अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर की भूमि पूजन कर वहां का शिलान्यास करेंगे जिसको लेकर लोग काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं।

भूकंप से हिला देश: जोरदार झटकों से कांप उठे सभी, डर के मारे घरों से भागे लोग

उत्तराखंड में भी लोग बड़े उत्साहित

उत्तराखंड की बात करें तो उत्तराखंड में भी लोग बड़े उत्साहित हैं. उत्तराखंड के एक ऐसे आरकेटेक हैं जिनकी उम्र 97 वर्ष हो चुकी है उनका कहना है कि राम मंदिर बनाने में हम लोगों ने काफी मेहनत की है और काफी समय से हमारा सपना था कि अयोध्या में राम मंदिर बाहर जो सपना आज पूरा होता नजर आ रहा है .

उनका कहना है कि 60 देशों के साथ उन्होंने राममंदिर का भी ब्लूप्रिंट तैयार किया था जो आज मंदिर का शिलान्यास किया जा रहा है कही न कही उनकी भी भूमिका उसमे रही है।

भीषण सड़क हादसा: कई लोगों की मौत, गांव में पसरा मातम

मंदिर का ब्लू प्रिंट तैयार किया

वही बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उनका आज सम्मान भी किया बीजेपी नेताओ का कहना है कि बड़ी ही खुशी की बात है कि कल प्रधानमंत्री अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यासः कर रहे है . वही खुशी की बात है हमारे उत्तराखंड के प्रोफेसर के एल दत्ता जी ने ही मंदिर का ब्लू प्रिंट तैयार किया है और जब ढांचा तोड़ा गया तो दत्ता जी ने ही उसका नक्शा बनाया था . उनका सपना राममंदिर बनने का था जो आज उनके जीतेजी पूरा होने जा रहा है आज उनको सम्मानित किया गया है।

रिपोर्टर- अवनीश जैन, उत्तराखंड

Amazon लाया वेब सिरीज: आज हो रही रिलीज, जानें क्या है कहानी

Newstrack

Newstrack

Next Story