×

अब नेपाल में भी मस्जिद में मिल रहे कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

नेपाल की एक मस्जिद में छिपे 12 भारतीय नागरिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा इन भारतीयों के साथ रहने वाले 65 साल के एक स्थानीय बुजुर्ग भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

Shreya
Published on: 20 April 2020 5:50 AM GMT
अब नेपाल में भी मस्जिद में मिल रहे कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप
X

काठमांडू: इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना वायरस के संकट से जूझ रही है। इस बीच खबर आई है कि नेपाल की एक मस्जिद में छिपे 12 भारतीय नागरिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा इन भारतीयों के साथ रहने वाले 65 साल के एक स्थानीय बुजुर्ग भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। 12 नए मामले सामने आने के बाद नेपाल में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है। नेपाल के स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) से जुड़े एक अधिकारी बसुदेव पांडेय ने रविवार को बताया कि उदयपुर जिले के त्रियुग में मस्जिद में रहने वाले स्थानीय नागरिक का टेस्ट पॉजिटिव आया है।

यह भी पढ़ें: भारतीयों की स्वदेश वापसी के लिए बड़े अभियान की तैयारी, सूची तैयार कर रही सरकार

भारत में संक्रमितों की संख्या 16 हजार के पार

वहीं अगर भारत की बात की जाए तो यहां तेजी से कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा हो रहा है। हर दिन सैकड़ों की संख्या में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। भारत में संक्रमितों की संख्या 16 हजार के पार पहुंच चुकी है। अब तक 16,116 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें 519 लोगों की मौत हुई है। वहीं इस बीच राहत की बात ये है कि इस बीमारी से 2,302 लोग रिकवर होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। वहीं अकेले राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2 हजार के पार चला गया है। पिछले 24 घंटे में 110 नए मामले आए हैं, जबकि 2 लोगों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें: कोरोना के 56 साल: ऐसे पड़ा वायरस का नाम, इस महिला का था बड़ा योगदान

20 अप्रैल से लॉकडाउन में दी गई छूट

गौरतलब है कि देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखता हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल को लॉकडाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ाने का एलान किया था। साथ ही लॉकडाउन का दूसरा फेज शुरू होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एलान किया था कि 20 अप्रैल से लॉकडाउन में कुछ जरुरी क्षेत्रों को छूट दी जायेगी। ऐसे में आज से देश के कुछ इलाकों में लॉकडाउन में छूट दी गई है। बता दें कि लॉकडाउन 2.0 का आज छठवां दिन है। लॉकडाउन के दूसरे चरण के पूरे होने में अब 13 दिन बाकी है।

यह भी पढ़ें: बदले ये नियम: ऑनलाइन शॉपिंग वालों के लिए बड़ी खबर, आप भी जान लें इसे

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story