×

साल का सबसे भयानक हमला: सैनिकों समेत 14 की मौत, खून से सनी सड़कें

दक्षिणी फिलीपीन में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। इस आतंकी हमले में 14 सैनिकों और नागरिकों की मौत हो गई। सोमवार को संदिग्ध इस्लामिक आतंकवादियों ने बम विस्फोट किया जिसमें 14 लोगों की जान चली गई।

Newstrack
Published on: 24 Aug 2020 5:26 PM GMT
साल का सबसे भयानक हमला: सैनिकों समेत 14 की मौत, खून से सनी सड़कें
X
साल का सबसे भयानक हमला: सैनिकों समेत 14 की मौत, खून से सनी सड़कें

फिलीपीन: दक्षिणी फिलीपीन में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। इस आतंकी हमले में 14 सैनिकों और नागरिकों की मौत हो गई। सोमवार को संदिग्ध इस्लामिक आतंकवादियों ने बम विस्फोट किया जिसमें 14 लोगों की जान चली गई।

सैन्य और पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, इस आतंकी हमले में लगभग 75 सैनिक, पुलिसकर्मी और नागरिक घायल हुए है। इस्लामिक स्टेट समूह(ISIS) से संबद्ध आतंकवादियों ने पहले हमले की चेतावनी दी थी।

क्षेत्रीय सैन्य कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल कॉर्लेटो विनलुआन ने इस हमले के बारे जानकारी दी कि सुलू प्रांत के जोलो कस्बे में हुए पहले बम विस्फोट में कम से कम पांच सैनिक और चार नागरिको की मौत हुई।

यह भी पढ़ें...अपराधियों पर योगी सरकार सख्त: गैंगस्टरों पर पुलिस की नजर, संपत्ति होगी कुर्क

इसके बाद आंतंकियों ने दोपहर में सेना के दो ट्रकों और एक कंप्यूटर दुकान के नजदीक मोटरसाइकिल में विस्फोटक लगाकर बम विस्फोट किया। विनलुआन ने बताया कि वाहन में आईईडी लगाया गया था। इसके बाद पास में ही दूसरा विस्फोट हुआ।

साल का सबसे भयानक हमला: सैनिकों समेत 14 की मौत, खून से सनी सड़कें

यह भी पढ़ें...BJP पूर्व जिलाध्यक्ष हत्याकांड: अब सामने आई ये असली वजह, मचा हड़कंप

उन्होंने संभावना जताई कि इस घटना को एक महिला आत्मघाटी हमलावर ने अंजाम दिया। इस हमले के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरक्षाकर्मियों और पुलिसकर्मियों ने क्षेत्र को लिया है। इस साल हुआ यह सबसे भीषण आंतकी हमला है।

यह भी पढ़ें...तानाशाह की मौतः किम जोंग पर आई बड़ी खबर, एक्सपर्ट का ये बड़ा दावा

किसी ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी

राष्ट्रपति के प्रवक्ता हेरी रोक्यू ने हमले की निंदा की है। उन्होंने बताया कि हमले की किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन सेना ने अबू सयाफ कमांडर मुंडी सवदजान को इसके लिए जिम्मेदार माना है। सैन्य अधिकारियों ने बीते सप्ताह कहा था कि सवदजान ने सुलू में हमले के लिए दो महिला फिदायीन को तैनात किया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story