×

धमाके से हिला अफगानिस्तान: भयानक विस्फोट में उड़े दर्जनों, छाया दहशत का माहौल

अफगानिस्तान के बमियान प्रांत में मंगलवार को एक बम बिस्फोट में यातायात पुलिस कर्मी समेत 14 लोगों की मौत हो गयी और 45 लोग घायल हो गए हैं।

Shreya
Published on: 25 Nov 2020 8:04 AM GMT
धमाके से हिला अफगानिस्तान: भयानक विस्फोट में उड़े दर्जनों, छाया दहशत का माहौल
X
धमाके से हिला अफगानिस्तान: भयानक विस्फोट में उड़े दर्जनों, छाया दहशत का माहौल

काबुल: अफगानिस्तान एक बार फिर से बम धमाके की आवाज से गूंज उठा है। यहां पर बमियान प्रांत में कल यानी मंगलवार को एक बम बिस्फोट में एक यातायात पुलिस कर्मी समेत 14 लोगों की मौत हो गयी और 45 लोगों के घायल होने की खबर है। बता दें कि यह घटना ऐसे वक्त में सामने आई है, जब सरकारी वार्ताकार और तालिबान के प्रतिनिधि सालों से जारी जंग को खत्म करने के लिए वार्ता कर रहे हैं।

सड़क के किनारे छिपाकर रखे थे बम

बताया जा रहा है कि बमियान प्रांत में सड़क के किनारे बम छिपाकर रखे गए थे, जिसमें विस्फोट होने से 14 लोग के चीथड़े उड़ गए, जबकि 45 लोग घायल हो गए। इस मामले में गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने बताया कि बमियान प्रांत के बमियान शहर में मंगलवार दोपहर में हुए विस्फोट में 45 लोग घायल हो गए। इसके अलावा धमाके में कई दुकानें और गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के बाद लोगों का फूटा गुस्सा, इंग्लैंड, जर्मनी समेत कई देशों में प्रदर्शन

bomb blast (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी

वहीं बमियान प्रांत के पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता मोहम्मद रजा यूसुफी ने बताया कि यहां लगातार दो बम धमाके हुए हैं। अब तक इस हमले की किसी भी आतंकी संगठन की तरफ से जिम्मेदारी नहीं ली गई है। घटना में तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने बताया कि इस घटना में उनका समूह संलिप्त नहीं था। बता दें कि आईएस से संबद्ध संगठन ने देश में अल्पसंख्यक शिया मुसलमानों के खिलाफ युद्ध का ऐलान कर दिया है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका के नए विदेश मंत्री: भारत से है खास रिश्ता, कांप रहे चीन और पाकिस्तान

अफगानिस्तान में बम धमाके की घटनाएं आम

गौरतलब है कि बमियान में ज्यादातर शिया समुदाय के लोग ही रहते हैं। आईएस से संबद्ध समूह ने अफगानिस्तान में हालिया हमलों की जिम्मेदारी भी ली है। बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब यहां पर ऐसे बम धमाके की घटना हुई हो। इससे पहले भी कई बार अफगानिस्तान बम धमाकों से दहल चुका है। इन बम धमाकों से लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है।

यह भी पढ़ें: रेपिस्टों को बनाया जाएगा नपुंसक: सरकार ने दी मंजूरी, इन देशों में खौफनाक सजा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story