वायुसेना का आतंकियों पर बड़ा वार, बिछा कर रख दीं लाशें ही लाशें

अफगानिस्तान की सेना को आतंकियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। वायु सेना ने कुंदुज प्रांत में आतंकी संगठन तालिबान के 14 आतंकियों को हवाई हमले में ढेर कर दिया है। इन मारे गए आतंकियों में तालिबान का एक कमांडर भी शामिल है।

नई दिल्ली: अफगानिस्तान की सेना को आतंकियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। वायुसेना ने कुंदुज प्रांत में आतंकी संगठन तालिबान के 14 आतंकियों को हवाई हमले में ढेर कर दिया है। इन मारे गए आतंकियों में तालिबान का एक कमांडर भी शामिल है।

गौरतलब है कि तालिबान के साथ शांतिवार्ता रद होने के बाद से अफगानिस्‍तान में परिस्थितियां काफी बदल चुकी हैं। विदेशी मीडिया रिपोर्ट में कुंदुज पुलिस के हवाले से कहा गया है कि अफगान वायुसेना ने सोमवार देर रात प्रांत के आर्ची जिले में तालिबान के एक ठिकाने पर हमला किया।

यह भी पढ़ें…महाराष्ट्र में सियासी संकट: PM मोदी के बाद RSS प्रमुख मोहन भागवत ने दिया बड़ा बयान

इस हवाई हमले में मारे गए आतंकियों में तालिबान का स्थानीय कमांडर एजातुल्लाह उर्फ हमजा भी शमिल है। पुलिस के मुताबिक मारे गए आतंकी सरकार विरोधी गतिविधियों में शामिल थे। इन आतंकियों के हमलों में कई सरकारी इमारतों और सार्वजनिक सुविधा केंद्रों को नुकसान हुआ था।

अफगानिस्तानी सुरक्षा बलों ने तालिबान के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। सुरक्षा बलों ने बीते 19 अक्टूबर को देश के बघलान प्रांत में 12 तालिबान आतंकियों को ढेर किया था। तो वहीं अक्टूबर के अंतिम हफ्ते में जाबुल प्रांत में अफगान सेना के हवाई हमले में तालिबान के 47 आतंकी ढेर हुए थे।

यह भी पढ़ें…दहला जम्मू-कश्मीर! राजोरी में आईईडी बरामद, सेना ने बढ़ाई सुरक्षा…

तालिबान ने बीते दिनों अमेरिकी विश्वविद्यालय के दो प्रोफेसरों को बंधक बना लिया था। इन बंधकों के बदले में तीन तालिबानी आतंकियों को छोड़ने की मांग की थी, लेकिन अफगान सरकार ने बंधकों के बदले आतंकियों को रिहा करने की योजना फिलहाल स्थगित कर दी है।

यह भी पढ़ें…चाचा-भतीजे की पार्टी का होगा गठबंधन! शिवपाल ने दिए संकेत

अफगानिस्तान सरकार से जुड़े अधिकारियों ने पिछले सप्‍ताह यह जानकारी दी थी। अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ अफगानिस्तान से जुड़े दो प्रोफेसरों केविन किंग और टिमोथी वीक्स का वर्ष 2016 में अपहरण हो गया था। इनमें से केविन किंग जहां अमेरिकी हैं, वहीं टिमोथी के पास आस्ट्रेलिया की नागरिकता है।