×

कोरोना का अमेरिका में तांडव, दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें, आंकड़े देख हो जाएंगे दंग

अमेरिका में स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। अमेरिका में तेजी से कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। न सिर्फ संक्रमित मरीजों की संख्या बल्कि वायरस के चलते अब तक वहां पर लगभग 20 हजार मौतें हो चुकी है।

Shreya
Published on: 12 April 2020 4:09 AM GMT
कोरोना का अमेरिका में तांडव, दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें, आंकड़े देख हो जाएंगे दंग
X
कोरोना का अेमरिका में तांडव, दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें, आंकड़े देख हो जाएंगे दंग

न्यूयॉर्क: चीन से फैला कोरोना वायरस पूरी दुनिया में अपना हाहाकार मचा रहा है। दुनियाभर के तमाम देश इस महामारी के चपेट में हैं। वहीं दुनिया का सबसे ताकतवर देश माने जाने वाला अमेरिका भी इससे अछुता नहीं है। वहां पर स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। अमेरिका में तेजी से कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। न सिर्फ संक्रमित मरीजों की संख्या बल्कि वायरस के चलते अब तक वहां पर लगभग 20 हजार मौतें हो चुकी है। कल यानि शनिवीर को यहां कुल मौतों का आंकड़ा सबसे अधिक हो गया। अमेरिका ने इटली को भी इस मामले में पछाड़ दिया है। यहां पर अब तक कुल 19,666 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली के ये इलाके भी कंटेनमेंट जोन घोषित, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

संक्रमित मरीजों की संख्या 5 लाख के पार

वहीं यहां पर संक्रमित मरीजों की संख्या ने 5 लाख का आंकड़ा पार कर दिया है। ये संख्या दूसरे नंबर पर खड़े स्पेन से भी तीन गुना है। बता दें कि स्पेन में संक्रमित मरीजों की संख्या करीब 1,61,852 है। वहीं अमेरिका में कोरोना के चलते हुई मौतों के आंकड़ों की बात करें तो इसने इटली को भी पीछे छोड़ दिया है। इटली में करीब 18 हजार 849 लोगों की मौत हुई है। वहीं यहां संक्रमितों की संख्या 1,47,577 हो चुकी है। वहीं अगर दुनिया भर में कोरोना के कुल मामलों की बात करें तो अब तक कोरोना के 17,27,602 मामले सामने आ चुके हैं और 1,05,728 लोगों की मौत हो चुकी है।

अकेले न्यूयॉर्क में 8,627 मौतें

अमेरिका में सबसे खराब हालात से इस वक्त न्यूयॉर्क गुजर रहा है, जहां पर कुल 8,627 लोगों की मौत हो चुकी है। न्यूयॉर्क के गवर्नर ऐंड्रू काओमो ने इस साल सभी पब्लिक स्कूल बंद रखने का एलान किया है। हालांकि गवर्नर ने यह उम्मीद भी जताई है कि संक्रमण चरम पर पहुंचने के बाद उसमें जल्द ही गिरावट आएगी। उन्होंने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश : 45 साल बाद शेख मुजीबुर्रहमान के हत्यारे को दी गई फांसी

उन्होंने कहा है कि अभी भी कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन हालात स्थिर हो रहे हैं। न्यूयॉर्क में 16 मार्च के बाद शनिवार तक 24 घंटे में सबसे कम लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। इससे भी उम्मीद लगाई जा रही है कि वहां पर हालात जल्द ही सुधरेंगे।

शवों के लिए कम पड़ रहे कब्रिस्तान

बता दें कि देश में कोरोना से अब तक इतनी मौतें हो चुकी हैं कि शवों के लिए कब्रिस्तान तक कम पड़ रहे हैं। सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक न्यूयॉर्क में नए कब्रिस्तान बनाए जा रहे हैं। ड्रोन कैमरे से मिली फुटेज में यह साफ दिख रहा है कि वहां पर लाशों को एक साथ दफनाया जा रहा है। एरियल तस्‍वीरों में नजर आ रहा है कि वहां पर कब्र खोदने का काम लगातार जारी है। वहां हॉस्पिटल्स में शवों को रखने की जगह नहीं बची है। जिस वजह से बाहर रेफ्रिजेरेटेड ट्रकों में लाशें रखी जा रही हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना और हंता के बाद चीन में आया एक और नया वायरस, मचा हड़कंप, सरकार ने…

Shreya

Shreya

Next Story