×

50 डॉक्टर कोरोना संक्रमित: देश के 1,75,000 लोगों को लौटाया वापस

पाकिस्तान के बड़े हास्पिटल में कोरोना टेस्ट कराने पहुंचे लगभग 1,75,000 लोगों को जांच किए बिना ही वापस भेज दिया गया। हास्पिटल का कहना है कि उन्होंने वही नियम फ़ॉलो किए हैं जो सरकार ने बनाए थे और मापदंड पूरा न होने पर लोगों को लौटाया गया है। 

Vidushi Mishra
Published on: 16 April 2020 6:01 AM GMT
50 डॉक्टर कोरोना संक्रमित: देश के 1,75,000 लोगों को लौटाया वापस
X
50 डॉक्टर कोरोना संक्रमित: देश के 1,75,000 लोगों को लौटाया वापस

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है। वहीं अगर पाकिस्तान की बात करें तो यहां कोरोना वायरस के संक्रमण के 6200 से केस आ चुके हैं। जिनमें से 117 लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन अब ये सच सामने आया है कि पाकिस्तान के बड़े हास्पिटल में कोरोना टेस्ट कराने पहुंचे लगभग 1,75,000 लोगों को जांच किए बिना ही वापस भेज दिया गया। हास्पिटल का कहना है कि उन्होंने वही नियम फ़ॉलो किए हैं जो सरकार ने बनाए थे और मापदंड पूरा न होने पर लोगों को लौटाया गया है।

ये भी पढ़ें...राजस्थान: कोरोना वायरस से संक्रमित 25 नए मरीजों की पुष्टि

1,75,000 लोगों को बिना जांच के वापस लौटाया

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के अस्पतालों में कोरोना का शक लेकर टेस्ट कराने के लिए 2,50,000 लोग पहुंचे थे लेकिन इनमें से सिर्फ 74,000 की ही जांच की गयी है। अस्पतालों से 1,75,000 लोगों को बिना जांच के वापस लौटा दिया गया।

सूत्रों का दावा है कि शुरुआत में पहुंचे लोगों को तो टेस्ट किट और अन्य उपकरणों की कमी के चलते ही वापस लौटा दिया गया था जबकि ढाई लाख लोगों की जांच के लायक किट और अन्य उपकरण अभी भी पाकिस्तान के पास मौजूद नहीं हैं।

50 से ज्यादा डॉक्टर कोरोना की चपेट में

बता दें कि जितने लोगों का टेस्ट हुआ है उनमें से 6000 से ज्यादा संक्रमित पाए गए हैं। इतने बड़ी संख्या में लोगों को बिना जांच के वापस लौटाने पर पाकिस्तान में हंगामा खड़ा हो गया है। लेकिन अस्पताल इसे ऑफिशियल प्रोसीजर का नाम दे रहे हैं।

इन हालातों में कोरोना से जंग में फ्रंट लाइन पर खड़े डॉक्टर्स और नर्स के पास मास्क, दास्ताने और पीपीई (प्रोटेक्टिव सूट) तक नहीं है। इसका अंजाम ये हो रहा है कि बीते सोमवार को भी पाकिस्तान में 22 और डॉक्टर कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए।

ये भी पढ़ें...उत्तर प्रदेश: लखनऊ के सदर इलाके में पूर्व पार्षद भी कोरोना संक्रमित

पाकिस्तान में अभी तक 50 से ज्यादा डॉक्टर मास्क और पीपीई के न होने के वजह से कोरोना की चपेट में आ चुके हैं जबकि कई की मौत भी हो गयी है। पाकिस्तान मेडिकल एसोसिएशन ने बताया कि देश में अब तक 100 से ज्यादा डॉक्टर, नर्स और अन्य हेल्थ वर्कर्स इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

53 मुस्लिम धर्मगुरुओं ने इमरान सरकार के लिए चेतावनी

इसके साथ ही पाकिस्तान के टॉप 53 मुस्लिम धर्मगुरुओं ने इमरान सरकार के लिए चेतावनी जारी कर दी है। इन्होंने रमजान के दौरान मस्जिदों में 'तरावीह' की इजाजत मांगी है। पाकिस्तान के मशहूर मदरसे वफाकुल मदारिस अल अरबिया ने इमरान सरकार के लिए चेतावनी जारी कर कहा कि अब मस्जिदों में इकठ्ठा होने और नमाज़ पढ़ने पर लगा प्रतिबंध जल्द से जल्द हटाया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें...लॉकडाउन: कोरोना से जंग के लिए जवानों ने किया ये बड़ा काम, करेंगे तारीफ

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story