×

ईरान के ये ठिकाने खतरे में: ट्रंप ने कहा- विध्‍वंसक तरीके से बनाया जाएगा निशाना

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ये धमकी इसलिए दिया है कि अमेरिका के हमले के बाद इरान ने अब तक 52 अमेरिकियों को बंदी बनाया है। इस लिए 52 ठिकानों पर इसलिए हमला करेगा ।

SK Gautam
Published on: 5 Jan 2020 3:54 AM GMT
ईरान के ये ठिकाने खतरे में: ट्रंप ने कहा- विध्‍वंसक तरीके से बनाया जाएगा निशाना
X

फ्लोरिडा: अमेरका और ईरान के बीच आपसी तनाव बढता ही जा रहा है। पिछले दिनों अमेरिका ने ईरान के कुद्स फोर्स के प्रमुख मेजर जनरल कासिम सुलेमानी को मार गिराया था। जिसकी मौत के बाद इरान ने भी युद्ध की धमकियां देनी शुरू कर दिया है। सुलेमानी पर हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से धमकी देते हुए कहा है कि अगर ईरान ने हमला किया तो उसके 52 ठिकानों को निशाना बनाया जाएगा।

ये भी देखें: जहाँ-जहाँ अन्याय हुआ है, वहां-वहां हम खड़े होंगेः प्रियंका गांधी

इरान ने अब तक 52 अमेरिकियों को बंदी बनाया

बात दें की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ये धमकी इसलिए दिया है कि अमेरिका के हमले के बाद इरान ने अब तक 52 अमेरिकियों को बंदी बनाया है। इस लिए 52 ठिकानों पर इसलिए हमला करेगा ।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए लिखा है। 'ईरान बदला लेने की धमकी दे रहा है। मैं ईरान को चेतावनी देना चाहता हूं कि अगर उसने किसी अमेरिकी या अमेरिकी ठिकाने पर हमला किया तो हमने ईरान के 52 ठिकानों की पहचान की है (ईरान द्वारा बंधक बनाए गए 52 अमेरिकी बंदियों की याद में)।

ये भी देखें: रणवीर के बिना इनके साथ दीपिका ने ऐसे मनाया बर्थडे, VIDEO हुआ वायरल

बात दें कि ये 52 ईरानी ठिकानों में कई उच्‍च स्‍तर के हैं और ईरान और उसकी संस्‍कृति के लिए बेहद अहम हैं। इन ठिकानों पर बहुत तेजी से और बहुत विध्‍वंसक तरीके से निशाना बनाया जाएगा। इसलिए अमेरिका को और ज्‍यादा धमकी नहीं चाहिए'

कहीं ये युद्ध का ऐलान तो नहीं

ऐसा लग रहा है कि कासिम सुलेमानी की मौत के बाद अब ईरान ने युद्ध का ऐलान कर दिया है। शनिवार सुबह ईरान ने मुख मस्जिदों पर लाल झंडा फहरा दिया। लाल झंडे का मतलब होता है युद्ध का ऐलान। कहा जा रहा है कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब ईरान ने इस तरह से मस्जिद पर लाल झंडा फहराया हो।

ये भी देखें: आशीष शेलार अस्पताल में रणजीत सावरकर से मिले

बगदाद में हमला

शनिवार रात को ईराक की राजधानी बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर तीन रॉकेट से हमला किया गया। कहा जा रहा है कि ये हमला ईरान की तरफ से बदले की कार्रवाई है। इस दौरान तीन रॉकेट दागे गए। दो रॉकेट दूतावास के नजदीक गिरे। बगदाद के ग्रीन जोन इलाके में कई मोर्टार बम गिरे और अमेरिकी सैनिकों के ठिकाने के पास कई रॉकेट भी गिरे। हालांकि इस हमले में किसी की मौत की पुष्टि नही हुई है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story