×

आया भयानक भूकंप: थरथराया देश, झटकों से कांपे कई इलाकों के लोग

कोरोना संकट और मौसम की मार के बाद भूकंप के झटके लगातार लोगों में दहशत को बढ़ा रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार की देर रात भारत की सीमा से सटे नेपाल और तिब्बत के कई इलाकों में भूकंप के झटकों को महसूस किया गया।

Shivani
Published on: 23 July 2020 3:17 AM GMT
आया भयानक भूकंप: थरथराया देश, झटकों से कांपे कई इलाकों के लोग
X

नई दिल्ली: कोरोना संकट और मौसम की मार के बाद भूकंप के झटके लगातार लोगों में दहशत को बढ़ा रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार की देर रात भारत की सीमा से सटे नेपाल और तिब्बत के कई इलाकों में भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। झटकों की खबर से हड़कंप मच गया। भूकंप की तीव्रता 6.2 बताई जा रही है।

तिब्बत और नेपाल में भूकंप के झटके

तिब्बत और नेपाल के लोगों में उस समय हड़कंप मच गया, जब वहां के कई इलाकों में बुधवार की देर रात भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। बताया जा रहा है कि तिब्बत के झियांग क्षेत्र में 6.2 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया है। धरती की इस कंपकंपाहट से जानमाल की हानि की अबतक कोई जानकारी नहीं मिली हैं। हालंकि भूकंप के झटकें इतने तेज थे कि तिब्बत में आया भूकंप नेपाल तक को दहला गया।

ये भी पढ़ेंः राजस्थान का दंगल जारी: स्पीकर की याचिका पर SC में आज सुनवाई

रिक्टर स्केल पर तीव्रता 6.2 का भूकंप

इस बारे में नई दिल्ली स्थित नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने बताया कि भूकंप तिब्बत के झियांग क्षेत्र में महसूस किया गया। इसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.2 रही। वहीं भूकंप का केंद्र नेपाल की राजधानी काठमांडु से उत्तर की ओर 380 मील की दूरी पर जमीन से 6 मील नीचे रहा।

ये भी पढ़ेंः अंकिता लोखंडे ने सुशांत की याद में जलाया दिया, लिखा ये स्पेशल मैसेज

अलास्का में भूकंप के बाद सुनामी का अलर्ट जारी

बता दें कि इस साल इसके पहले भी कई बार भूकंप के झटकों को महसूस किया गया है। कल ही अमेरिका के अलास्का में भूकंप के झटके महसूस किए गए। अमेरिका में आये भूकंप की तीव्रता 7.4 थी। वहीं इसके बाद कई ऑफ्टरसॉक महसूस किए गए।इतना ही नहीं अलास्का में आये इस भूकंप से सुनामी का खतरा महसूस किये जाने के बाद मौसम विभाग और सरकार ने सुनामी का अलर्ट जारी कर दिया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story