×

आतंकियों की बिछी लाशें: सेना ने की ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार

खबरों के मुताबिक इस हमले में करीब 25 लोगों की मौत हो गई जबकि सेना द्वारा किए गए जवाबी मुठभेड़ में 63 आतंकियों के मारे जाने की भी खबर है। नाइजर रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल सुलेमानी गाजोबी ने इस बात की जानकारी दी।

Shivakant Shukla
Published on: 10 Jan 2020 8:16 AM GMT
आतंकियों की बिछी लाशें: सेना ने की ताबड़तोड़ गोलियों की बौछार
X

नई दिल्ली: जहां एक तरफ अमेरिका और ईरान दोनों देशों में तनातनी का माहौल बना हुआ है। वहीं दूसरी तरफ पूरी दुनिया आतंकियों से परेशान है। इस बीच अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल अफ्रीकी देश नाइजर में एक सैन्य शिविर पर हथियारों से लैस दर्जनों आतंकियों ने हमला बोल दिया।

वाहनों और मोटरसाइकिलों पर आए थे आतंकी

खबरों के मुताबिक इस हमले में करीब 25 लोगों की मौत हो गई जबकि सेना द्वारा किए गए जवाबी मुठभेड़ में 63 आतंकियों के मारे जाने की भी खबर है। नाइजर रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल सुलेमानी गाजोबी ने इस बात की जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि यह हमला माली की सीमा से लगे इलाके पश्चिमी तिलाबेरी के चिनेगोदार क्षेत्र में में हुआ। आतंकी वाहन और मोटरसाइकिलों पर आए थे।

ये भी पढ़ें—नशे में पंजाब और बेबस कप्तान

अमेरिका-फ्रांस की मदद से मारे गए आतंकी

जहां हमला हुआ वह इलाका बुर्किना फासो की सीमा से भी लगा है जहां पहले भी कई आतंकी हमले होते रहते हैं। रक्षा मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि नाइजर वायु सेना और सहयोगियों (अमेरिका-फ्रांस) की मदद से आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

इस हमले में सेना के 25 लोगों की मौत हुई है जबकि छह अन्‍य घायल हैं। वहीं मुठभेड़ में 63 आतंकी ढेर कर दिए गए हैं।

इसके पहले भी हुआ था घातक हमला

बताते चलें कि अभी पिछले महीने ही नाइजर में सेना के एक कैंप पर हुए आतंकी हमले में 71 सैनिकों की मौत हो गई थी जबकि 57 आतंकी मारे गए थे। इस हमले की जिम्‍मेदारी आइएस ने ली थी।

यह हमला माली से सटी सीमा के नजदीक स्थित कैंप पर हुआ था। इस इलाके में आईएस और बोको हराम जैसे आतंकी संगठन सक्रिय हैं। सनद रहे कि इस साल की शुरुआत में नाइजर आर्मी ने बोको हराम के विद्रोहियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 280 आतंकियों को मार गिराया था।

ये भी पढ़ें—अभी-अभी बड़ा आतंकी हमला: दहल गया कश्मीर, अलर्ट पर सेना-एक जवान की मौत

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story