ये नन्हा अरबपति: पैसे में सबको किया पीछे, पहुंचा इस लिस्ट में सबसे आगे

हर शख्स पैसे कमाने के लिए कड़ी मेहनत करता है। तब जाकर किसी को उसके मेहनत के कमाए हुए पैसे मिलते हैं।

नई दिल्ली: हर शख्स पैसे कमाने के लिए कड़ी मेहनत करता है। तब जाकर किसी को उसके मेहनत के कमाए हुए पैसे मिलते हैं। वैसे तो सबकी किस्मत एक-जैसी नहीं होती कि वो करोड़पित बन जाए लेकिन अगर एक बच्चा करोड़पति बन जाए तो? ऐसी ही एक फोर्ब्स की लिस्ट से आ रही है जिसके अनुसार एक ऐसा बच्चा है जो महज सात साल की उम्र में ही अपनी मेहनत से अरबपति बन चुका है।

ये भी देखें:सांसद की पत्नी ने बोला- रेप ऐसी चीज….. अब उनके साथ हुआ ऐसा

7 साल का बच्चा YouTube से बना अरबपति, फोर्ब्स की लिस्ट में नंबर 1

इस काम की वजह से बना अरबपति

ये सुनते ही अब आप सोच रहे होंगे कि सिर्फ सात साल का बच्चा ऐसा कौन सा काम कर सकता है जो अपनी मेहनत के बलबूते वो अरबपति बन जाए। हम आज आपको बतातें हैं एक ऐसे ही बच्चे के बारे में जो सिर्फ 7 साल की उम्र में खिलौनों का रिव्यू कर 100 करोड़ रुपए से ज्यादा पैसे कमा चुका है।

असल में, फोर्ब्स की यूट्यूब से पैसा कमाने वालों की लिस्ट में इस बार पहला स्थान रॉयन नाम के बच्चे को खिलौना रिव्यू (टॉय) करने वाले यूट्यूब चैनल को मिला है। यूट्यूब के इस चैनल ने इस साल सबसे ज्यादा कमाई की है। इस बच्चे ने खिलौनों का रिव्यू कर इस साल अरबों रुपए कमाए हैं।

रॉयन टॉयज रिव्यू यूट्यूब चैनल के होस्ट 7 साल के रॉयन ही हैं जो दुनिया में आने वाले हर खिलौने का बच्चों और उनके माता-पिता के लिए रिव्यू करते हैं। बीते साल यह यूट्यूब चैनल फोर्ब्स की लिस्ट में आठवें नंबर पर था जो इस साल पहले नंबर पर पहुंच गया है।

7 साल का बच्चा YouTube से बना अरबपति, फोर्ब्स की लिस्ट में नंबर 1

ये भी देखें:चिन्मयानन्द केस: पीड़िता ने कहा- नई धाराओं में दर्ज हो मामला

रॉयन यह यूट्यूब चैनल अपने फॅमिली के सदस्यों के साथ मिलकर उनकी देखरेख में चलाता है जिसने 1 जून 2017 से 1 जून 2018 के बीच करीब 22 मिलियन डॉलर कमाए हैं।