×

एक दिन में 950 मौत: रिकार्ड टूटा इस देश का, मेडिकल का कुछ पता नहीं

वैसे तो पूरी दुनिया में इस कोरोना ने अपना संक्रमण फैला रखा है। ऐसे में स्‍पेन में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 10,000 पार कर गया है। स्‍पेन में बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 950 लोगों की मौत हो गई।

Vidushi Mishra
Published on: 2 April 2020 2:05 PM GMT
एक दिन में 950 मौत: रिकार्ड टूटा इस देश का, मेडिकल का कुछ पता नहीं
X
अमित शाह करेंगे बड़ा ऐलान: अब खुद भगवान ने माँगी है सुरक्षा

नई दिल्ली। वैसे तो पूरी दुनिया में इस कोरोना ने अपना संक्रमण फैला रखा है। ऐसे में स्‍पेन में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 10,000 पार कर गया है। स्‍पेन में बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 950 लोगों की मौत हो गई, जिसके साथ मृतकों का आंकड़ा 10,003 पर पहुंच गया। स्‍पेन में अभी तक संक्रमण के 110,000 मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही दुनियाभर में कोरोना संक्रमण से मौतों की संख्‍या 46,906 हो गई है।

ये भी पढ़ें...तब्लीगी जमात नहीं ये है मौत का ट्रक, इतनी स्पीड से आ रहा आपके करीब

कोरोना वायरस से दुनियाभर में 9,35,000 से ज्‍यादा लोग संक्रम‍ित हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस जानलेवा वायरस 200 से अधिक देशों में फैल गया है। यूरोप में ही सिर्फ 500,000 मामले रिकॉर्ड किए गए हैं।

अमेरिका के हाल

अमेरिका के हालात तो बहुत ही बुरे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, अमेरिका में मास्क, गाउन और दस्ताने समेत जरूरी चिकित्सा सामान का भंडार खत्‍म होने की ओर है। अमेरिका में कोरोना से पांच हजार से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 2,10,000 लोग संक्रमित हैं।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि हमारे डॉक्‍टरों, नर्सों, और स्वास्थ्य कर्मियों को महत्वपूर्ण चिकित्सा आपूर्ति करने, खरीदने, वितरित करने के लिए हम आपूर्ति संस्थाओं की मदद ले रहे हैं। 11 कंपनियों की मदद से हजारों वेंटिलेटर बनाए जा रहे हैं। इस बीच रूसी मालवाहक विमान वेंटिलेटर, मास्क और अन्य सुरक्षा उपकरणों समेत 60 टन चिकित्सा आपूर्ति को लेकर अमेरिका पहुंचा है।

ये भी पढ़ें...यूपी में अब तक 121 लोग कोरोना संक्रमित मिले, हेल्पलाइन नंबर जारी

ईरान के हाल

कोरोना वायरस के चलते इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे ने देश में लॉकडाउन की मियाद अब 13 अप्रैल तक बढ़ा दी है। इटली में अभी तक इस बीमारी के कारण 13,115 लोगों की मौत हो चुकी है।

ईरान में संक्रमण से मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 3,160 पर पहुंच गई है। ईरान में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्‍या 50,468 बताई जाती है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से यूरोपीय देशों में आइसीयू की भी कमी हो गई है।

ये भी पढ़ें... गुजरात: राज्य की पहली कोरोना संक्रमित महिला की रिपोर्ट आई निगेटिव

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story