×

Pfizer के बाद अब इस कंपनी पर साइबर अटैक, ये सभी डॉक्यूमेंट्स चोरी

मॉडर्ना वैक्सीन ने यह जानकारी दी है कि इस साइबर अटैक में कंपनी के कुछ दस्तावेज भी चोरी हुए हैं। आपको बता दें कि कंपनी को खुद इस साइबर क्राइम की खबर नहीं थी। इसके साथ कंपनी को इस बात की सूचना युरेपियन मेडिसिन एजेंसी से मिली।

Newstrack
Published on: 15 Dec 2020 7:26 AM GMT
Pfizer के बाद अब इस कंपनी पर साइबर अटैक, ये सभी डॉक्यूमेंट्स चोरी
X
Pfizer के बाद अब इस कंपनी पर साइबर अटैक, ये सभी डॉक्यूमेंट्स चोरीphotos (social media)

लंदन : कोरोना महामारी के समय दुनिया भर में वैक्सीन की खोज की जा रही है। आपको बता दें कि लोगों को जितनी ज्यादा जरुरत वैक्सीन की हो रही है उतनी ही नई मुसीबतें देखने को मिल रही है। जर्मनी की कंपनी बायोनटेक और अमेरिका की दवा कंपनी फाइजर पर साइबर अटैक के बाद अब मॉडर्ना कंपनी पर डेटा सेंटर से साइबर अटैक का मामला सामने आया है।

कंपनी के दस्तावेज भी हुए चोरी

मॉडर्ना वैक्सीन ने यह जानकारी दी है कि इस साइबर अटैक में कंपनी के कुछ दस्तावेज भी चोरी हुए हैं। आपको बता दें कि कंपनी को खुद इस साइबर क्राइम की खबर नहीं थी। इसके साथ कंपनी को इस बात की सूचना युरेपियन मेडिसिन एजेंसी से मिली। बताया जा रहा है कि यान डाक्यूमेंट्स तब के है जब इस दस्तावेजों को अप्रूवल के लिए सरकार के भेजा जाता था। उसी दौरान इस डाक्यूमेंट्स को चुरा लिया गया।

फाइजर और बायोनटेक कंपनी साइबर अटैक

आपको बता दें कि यूरोपीय देशों में वैक्सीन को अप्रूवल देने वाली यह रेग्युलेट्री एजेंसी है। इस एजेंसी ने कई महीनों पहले ही इस बात की आशंका जता दी थी। कुछ कंपनी के वैक्सीन का डेटा एक्सेस किया जा सकता है। इसके साथ यह भी बताया जाता है कि फाइजर और बायोनटेक कंपनी पर भी साइबर अटैक किया जा चुका है। इस कंपनी के कई दस्तावेजों को एक्सेज किया गया है।

ये भी पढ़ें : सुपरमैसिव ब्लैक होल से हर कोई हैरान, सोशल मीडिया पर फोटोज वायरल

मॉडर्ना कंपनी

कोरोना संक्रमण के दौरान इन वैक्सीन कंपनियों के दस्तावेजों को एक्सेस करने का मामला सामने आया है। आपको बता दें कि दुनिया भर में वैक्सीन बनाने वाली फाइजर, बायोनटेक और मॉडर्ना जैसी कंपनी है। पहले फाइजर और बायोनटेक पर साइबर क्राइम हुआ था और अब यह बात सामने आ रही है कि मॉडर्ना वैक्सीन की इस कंपनी के भी दस्तावेजों को एक्सेस किया गया है। जिसकी जानकारी कंपनी को नहीं थी।

ये भी पढ़ें : जीत पर लगी मुहर: जो बिडेन ने पाए 306 इलेक्टोरल वोट, बने अमेरिका के राष्ट्रपति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story