×

छात्रा ने जीती 1800 करोड़ की लॉटरी, इस भूल से रह गई खाली हाथ, जानें पूरा मामला

रेचल केनेडी ने कहा कि वो हर हफ्ते एक ही नंबर्स के साथ खेला करती थीं और इस हफ्ते उनके नंबर पर जैकपॉट लगा था। रेचल ने कहा कि उन्हें जब इस बारे में जानकारी हुई तो वो खुशी के मारे झूमने लगीं, लेकिन जल्द ही उनकी ये खुशी मायूसी में तब्दील हो गई।

Shreya

ShreyaBy Shreya

Published on 2 March 2021 11:09 AM GMT

छात्रा ने जीती 1800 करोड़ की लॉटरी, इस भूल से रह गई खाली हाथ, जानें पूरा मामला
X
छात्रा ने जीती 1800 करोड़ की लॉटरी, इस भूल से रह गई खाली हाथ, जानें पूरा मामला
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

हर्टफोर्डशायर: कहते हैं कि कभी कभी पलक झपकते ही आपकी किस्मत पलट जाती है। ऐसा ही कुछ हुआ इंग्लैंड में रहने वाली 19 वर्षीय एक स्टूडेंट के साथ। इस लड़की ने एक लॉटरी में 182 मिलियन पाउंड्स यानी करीब 1800 करोड़ का जैकपॉट जीत लिया, लेकिन इसकी किस्मत इससे नहीं पलटी। बल्कि इस छात्रा की किस्मत उसकी एक छोटी सी गलती की वजह से बदल गई।

अब आप सोच रहे होंगे वो कैसे। दरअसल, छात्रा ने जैकपॉट तो जीत लिया, लेकिन वो टिकट खरीदना ही भूल गई। जिससे इतनी भारी रकम उसके हाथ आने से पहले ही निकल गई। इस एक छोटी सी गलती की वजह से छात्रा को भारी नुकसान झेलना पड़ा।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में धमाका: मासूमों के उड़ गए चीथड़ें, आतंकियों के गढ़ पर हादसा

क्या कहना है रेचल का

इस बारे में बताते हुए रेचल केनेडी ने कहा कि वो हर हफ्ते एक ही नंबर्स के साथ खेला करती थीं और इस हफ्ते उनके नंबर पर जैकपॉट लगा था। ब्राइटन यूनिवर्सिटी में अंडर ग्रैजुएट की पढ़ाई कर रहीं रेचल ने कहा कि उन्हें जब इस बारे में जानकारी हुई तो वो खुशी के मारे झूमने लगीं, लेकिन जल्द ही उनकी ये खुशी मायूसी में तब्दील हो गई, क्योंकि उन्होंने इस हफ्ते टिकट खरीदा ही नहीं था।

Rachel-Kennedy (फोटो- इंस्टाग्राम)

इसलिए भूल गईं टिकट खरीदना

हर्टफोर्डशायर में रहने वाली रेचल केनेडी ने बताया कि वो अपने यूनिवर्सिटी को लेकर बहुत ज्यादा बिजी हो गई थीं, इसलिए उनके दिमाग से वीकली लॉटरी टिकट खरीदने का ख्याल ही निकल गया था। वहीं रेचल के बॉयफ्रेंड लियाम ने ट्विटर पर इस खबर को शेयर किया। उन्होंने एक फोटो पोस्ट करते हुए ट्वीट किया कि जब आपकी गर्लफ्रेंड यूरो मिलियन ना खेलने का फैसला करे और उनकी लॉटरी लग जाए।

यह भी पढ़ें: अचानक बदला आसमान: दिखा ये बेहद दुर्लभ नजारा, तस्वीर आई सामने

स्विट्जरलैंड के एक शख्स ने जीता लॉटरी

हालांकि इस फ्राइडे यूरोमिलियन्स जैकपॉट को जीतने में स्विट्जरलैंड का एक शख्स कामयाब रहा। इस पर रेचल कहती हैं, मेरा मानना है कि दुनिया में कोई भी चीज होती है तो उसके पीछे कोई वजह जरूर होती है। मैं उम्मीद करती हूं कि ये लॉटरी जिसने भी जीती होगी, उसे इन पैसों की सख्त जरूरत होगी। ये हालांकि काफी निराश कर देने वाला है, लेकिन मुझे मालूम है कि मैं इस घटना को जल्द भूल जाऊंगी।

यह भी पढ़ें: बाइडेन प्रशासन को कड़ी आपत्ति, मोदी सरकार की इस नीति पर उठाई उंगली

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story